दरभंगा एयरपोर्ट से कतर के लिए शुरू हुई उड़ान, फिर भी समस्या का नहीं मिल रहा समाधान – जानें कितना है किराया

Dharbhanga Airport To Doha

डेस्क : दरभंगा एयरपोर्ट से यात्री अब इंटरनेशनल फ्लाइट(इंडिगो) के माध्यम से कतर की राजधानी दोहा जा सकेंगे। बता दें कि यात्रियों को यह हवाई सफर हैदराबाद से होते हुए तय करना होगा। यह सेवा 6 जुलाई को शुरू होगी। दुबई के बाद अब यह दूसरी इंटरनेशनल जगह है, जहां पर बिहारवासी बिहार में रहते हुए आसानी से टिकट बुक कर कतर जा सकेंगे। इस यात्रा के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। यह सफर 19 घंटे 50 मिनट का होगा, जिसमें सबसे पहले यात्रियों को हैदराबाद पहुंचाया जाएगा। उसके बाद उनको हवाई जहाज बदलना होगा।

इसमें टिकट का खर्चा 17000 रखा गया है, बता दें कि 12:45 पर दरभंगा से हवाई जहाज हैदराबाद के लिए निकलेगा। ऐसे में यह 19 घंटे की लंबी यात्रा करके लोगों को दोहा छोड़ेगा। इसका सीधा अर्थ है कि सभी यात्री अगले दिन सुबह 06:05 मिनट पर हमाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। बता दें की दरभंगा एयरपोर्ट पर लगातार भीड़ बढ़ती जा रही है। इंडिगो और स्पाइस जेट की फ्लाइट इस वक्त हवाई सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले यात्री कई बार यह सवाल उठा चुकें हैं की उनको एयरपोर्ट पर पर्याप्त जगह नहीं मिलती है। बैठ कर इंतज़ार करने के लिए और अन्य सुविधाओं के लिए बहुत कम जगह निर्धारित की है। आस पास नील-गाय और जंगली सूअर भी रहते हैं। ऐसे में लोगों के बीमार होने की संभावना बढ़ जाती है। बता दें की सबसे पहले हवाई सेवा दिल्ली, कोलकाता और मुंबई के लिए शुरू हुई थी।

लेकिन अब धीरे-धीरे सेवा विदेश तक पहुँच गई है। फिलहाल एयरपोर्ट, एयर-फाॅर्स की जमीन पर बना है। जिसके कारण इसका विस्तार कर पाना मुश्किल है। फिलहाल एयर फाॅर्स वाले नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट का इंतज़ार कर रहे हैं।

You cannot copy content of this page