समस्तीपुर के इस महिला मुखिया को पीएम से मिलेगा पुरस्कार , जानिये पंचायत में किन कामों को लेकर मिला …

Mahila Mukhia

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के पड़ोस आ जिला समस्तीपुर की एक महिला मुखिया रास्ट्रीय स्तर सुर्खियां बटोर रही है। समस्तीपुर जिले के मोहनपुर पंचायत अब देशभर में जाना जा रहा है। इस पंचायत के मुखिया खुशबू कुमारी ने बच्चो को शिक्षित करने और घरेलू हिंसा के प्रति लोगो में जो चेतना जगाने के लिए जो कार्य किये उससे पंचायत को देशभर में एक अलग पहचान मिल गयी। मुखिया खुशबू कुमारी के नेतृत्व में हुए विकास के कार्य और जनचेतना जगाने में किये गये सराहनीय काम के लिए मोहनपुर पंचायत को राष्ट्रीय स्तर पर दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरुस्कार के लिए चयनित किया गया। इसकी सूचना मिलते ही समस्तीपुर जिले के मोहनपुर पंचायत के लोग अपने को गौरवांवित महसूस कर रहे है।

मुखिया संघ की अध्यक्ष है मोहनपुर की मुखिया मुखिया खुशबू कुमारी समस्तीपुर जिला मुखिया संघ की अध्यक्ष है। मुखिया खुशबू कुमारी ने इस उपलब्धि का श्रेय पंचायत की जनता को दिया है। मुखिया ने बताया कि स्वर्गीय अखिलेश राय के अधूरे सपनों कोंपुरा करने के लिये वह मुखिया बनी। उनके कामों से मिली प्रेरणा के कारण ही वह अपनी पंचायत को देशभर में पहचान दिलाने में सफल हो पायी। यह पुरुस्कार मोहनपुर की जनता को समर्पित है।

मिलेगा रास्ट्रीय पुरस्कार यह पुरुस्कार वर्ष 2019 से 2020 में पंचायत में किए गए बेहतर कार्यो के लिए पंचायत को यह राष्ट्रीय पुरुस्कार दिया जाएगा।पंचायत में नल जल योजन के अलावे बच्चो को से साक्षर बनाने के लिये लगातार जागरूकता अभियान चलाया।

प्रधानमंत्री देगे पुरुस्कार भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय के आर्थिक सलाहकार डॉ विजय कुमार बहेरा की ओर से चयन को लेकर पत्र जारी किया गया है। प्रत्येक वर्ष यह पुरुस्कार नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में प्रधानमंत्री देते है। पुरुस्कार मिलने की जानकारी मिलने पर पंचायत के लोगो में खुशी का माहौल है।

You cannot copy content of this page