बिहार में रोजगार के लिए इस विभाग ने निकाली बम्पर वेकन्सी, कॉमर्स ग्रेजुएट जल्द कर लें अप्लाई

डेस्क : बिहार के सुनहरे भविष्य के लिए बिहार के युवा एक वरदान हैं। इसलिए बिहार सरकार अपनी जिम्मेदारी राज्य के ऊपर बखूबी समझती है जिसको लेकर वह अनेको तरह की योजनाएं लाती रहती है। हाल ही में बिहार पब्लिक कमीशन सर्विस की परीक्षा के आवेदन निकाले गए थे। जिसमें लिए अनेकों अभियार्थीयों ने जमके हिस्सा लिया। इस बार बिहार में स्वास्थ्य विभाग के लिए बम्पर बहाली निकली हुई हैं। इस बहाली को संविदा यानी की कॉन्ट्रैक्ट के तौर पर निकाला गया है।

अगर आप कॉमर्स की पढ़ाई पूरी कर चुके हैं और कॉमर्स ग्रेजुएट हैं तो यह नौकरी आपके लिए है। यह नौकरी संविदा के तौर पर नेशनल हेल्थ मिशन के तहत निकाली गई है। इसमें बिहार के युवाओं के लिए 80 से ऊपर पद निकाले गए हैं। जो भी युवा नौकरी पाने के इच्छुक हैं वह statehealthsocietybihar.org की वेबसाइट पर जाकर ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इन सभी रिक्त स्थानों पर 28 जनवरी से पहले आप आवेदन कर सकते हैं।

यह नौकरी आरक्षित(37), अनारक्षित(40) , बी.सी(40) , एस.सी(42) , एस.टी(42) यहां पर आयु की गणना 1 जनवरी 2021 तक की जाएगी। यहां पर आपको अकाउंटेंट के पद पर अकाउंटेट (डीपीएमयू) 38, अकाउंटेट (आरपीएमयू) 09, अकाउंटेट (एसपीएमयू) 06, अरबन हेल्थ अकाउंटेट असिस्टेंट (31) पद खाली हैं। इन परीक्षा में चयनित होने के लिए मात्र 16 दिन शेष बचे हैं।