महिला जनधन खाते में पहुंची 500 रू की तीसरी किस्त, राशि निकालने के लिए जारी हुए निर्देश

डेस्क : कोरोना वायरस के भयंकर महामारी ने लोगों की आजीविका तबाह कर दी है. यही वजह है कि सरकार अपनी हर कोशिश कर रही है कि किसी को कोई परेशानी है ना हो. इसी को मद्देनजर रखते हुए सरकार पूरा प्रयास कर रही है। झारखंड सरकार ने भी लगभग 73लाख महिलाओं के जनधन खाते में प्रधानमंत्री कल्याण योजना के तहत तीसरी किस्त भेज रही है खाताधारक इस राशि को 5 जून से लेकर 10 जून तक निकाल सकते हैं।

राज्य सरकार ने राशि निकासी का दिया निर्देश राज्य सरकार ने इस राशि को निकालने का निर्देश भी जारी कर दिया है और सभी के नियम ही बना दिए हैं बताया है कि जिस खाताधारक की खाता संख्या के आखिरी अंक 0,1है वह खाताधारक 5 जून को अपना पैसा निकाल सकेंगे। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए सरकार ने बताया है कि 2,3 अंक वाले 6 जून को 4,5 वाले8 जून को, 6,7वाले 9 जून को और 8,9 अंक वाले 10 जून को बैंक से अपनी राशि निकाल सकेंगे। वैसे खाताधारक जो इस अवधि में अपनी पैसा नही निकाल पाए वह 10 जून के बाद अपना पैसा निकाल सकेंगे लेकिन इन सबके बीच आप लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करना होगा।

राज्य सरकार के पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया है कि राशि निकासी के दौरान बैंक शाखा में काफी लोगों की उपस्थिति होने की संभावना है इसलिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल की उपस्थिति होना भी जरूरी है क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन हो सके और किसी को किसी प्रकार की कोई परेशानी भी ना हो सके।