बिहार के हर जिले का तेजी से होगा औद्योगिक विकास, राज्य भर में लगेगी 200 फैक्ट्रियां- शाहनवाज हुसैन

Industrial Development Bihar

न्युज डेस्क : बिहार सरकार इन दिनों लगातार अलग-अलग जिलों में फैक्ट्री की जाल बिछाने को ले प्रयासरत है। इस कड़ी में बिहार के उद्योग मंत्री शाहनबाज हुसैन के नेतृत्व में लगातार ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं, जिससे बिहार के हर-एक क्षेत्रों में इंडस्ट्री की स्थापना हो सके। हाल ही में उन्होंने एक बयान में बताया कि बिहार के हर जिले में जल्द ही उद्योगों का जाल बिछने का काम किया जा रहा है। आगे उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है, कि हर जिले में कम से कम 200 उद्योग स्थापित किए जाएं। जिससे अपने ही राज में रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे।

अब बिहार बनेगा उद्योग का केंद्र : हाल ही में शाहनवाज हुसैन नालंदा मे यूपीवीसी मैनुफैक्चरिंग के उद्घाटन के दौरान ये सभी बातें कहीं। उन्होंने कहा अभी राज्य में सिर्फ इथेनॉल की पॉलिसी लाने से यहां 10 हजार करोड़ का निवेश आया है। अब राज्य में जल्द ही टेक्सटाइल , लेदर, हैंडीक्रॉफ्ट, हैंडलूम और खादी जैसे उद्योगों की स्थापाना की जाएगी। उन्होंने कहा कि बिहार तेजी से विकास की तरफ बढ़ रहा है और अब राज्य उद्योगों का केंद्र बनने वाला है।

हर जिला में होगा औद्योगिक विकास : आगे उन्होंने बताया बिहार के हर जिले में औद्योगिक विकास होगा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग सरकार का ये कार्यकाल बिहार में उद्योगों की स्थापना और रोजगार-स्वरोजगार का स्वर्णिम कार्यकाल होगा। उनके विभाग द्वारा प्रदेश के सभी वर्ग के युवा और महिलाओं तथा ट्रांसजेंडर को भी उद्यमी बनने की बेहतर योजनाएं लाई गई हैं।

You cannot copy content of this page