January 25, 2022

बिहार के इन 10 शहरों की ट्रैफिक व्यवस्था में होगा सुधार, लगेंगे नए ट्रैफिक सिग्‍नल, अब जाम से मिलेगी मुक्ति..

Bihar Traffic

डेस्क: बिहार सरकार के द्वारा लगातार ट्रैफिक व्यवस्था को और सुचारू रूप से चलने के लिए नए नए आयाम दिए जा रहे है, ताकि लोगों को आवागमन करने में कोई कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े, क्योंकि ट्रैफिक व्यवस्था बदतर होने के कारण यात्रियों को भारी की परिस्थिति से गुजरना पड़ता है, इसी बीच सरकार ने फिर से ट्रैफिक व्यवस्था में एक नया बदलाव किया है।

जानकारी के मुताबिक, बिहार के 1 दर्जन से अधिक शहरों में ट्रैफिक व्यवस्था को बदलने का विचार किया जा रहा है। इन शहरों में ट्रैफिक व्यवस्था को और दुरुस्त करने के लिए राज्य के बड़े शहरों की ट्रैफिक व्यवस्था समीक्षा की जा रही है, इसमें शहर की आबादी, गाड़िय़ों की क्षमता, जाम लगने वाले इलाके, पुलिस बल व आधारभूत संरचना आदि पर समीक्षा की जा रही है। खासकर दुर्घटना मामले को लेकर पहल की जा रही है। प्रथम फेज में प्रमंडलीय मुख्यालय वाले शहरों को चुना गया है। बता दे की ट्रैफिक आइजी एमआर नायक ने समीक्षा का काम शुरू कर दिया है, बताया जा रहा है कि पिछले सप्ताह छपरा में समीक्षा बैठक की गयी थी, इसके अलावा अब पटना, गया, भोजपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, पूर्णिया, भागलपुर, मुंगेर व दरभंगा जैसे शहरों की ट्रैफिक व्यवस्था की भी समीक्षा होगी।

इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस बल बढ़ाने की भी योजना है, इसके तहत नालंदा, भागलपुर, पटना समेत कई शहरों में पुलिस को बाडी वार्न कैमरा और स्पीड गन आदि भी मुहैया कराये गये हैं।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari