Weather Alert: बिहार के इन 10 जिलों में तीन दिनों तक बारिश और वज्रपात के आसार

Weather Alert

न्यूज़ डेस्क : बिहार में मानसूनी बारिश थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार अलग-अलग जिलों में अपना कहर बरपा रही है। बता दे की मौसम बिहार में दो हिस्सों में बट गई है। उत्तरी बिहार के विभिन्न जिलों में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश की स्थिति बनी हुई है।

वही दक्षिण बिहार के अधिकतर जिले बारिश से बेहाल हैं। पटना मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में बिहार के कई जिले‌ में आंधी मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। अभी तक राज्य में सबसे अधिक बारिश गौनाहा में 210 मिमी, त्रिवेणी में 130 मिमी, डेंगब्रिज में 120 मिमी, रामनगर में 90 मिमी और बैरगनिया में 80 मिमी बारिश हुई। मौसमविदों की मानें तो अभी दो तीन दिनों तक ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। 

अगले 72 घंटों का इन जिलों का अलर्ट!: बता दे‌ की बिहार के पूर्वी और उत्तरी भाग में लगातार संवहनीय बादल बन रहे हैं। साथ ही उत्तर बिहार की ओर से मानसून की अक्षीय रेखा गुजर रही है। इस वजह से अगले 72 घंटों में उत्तर बिहार और हिमालय की तलहटी से जुड़े जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। राज्य के बेगूसराय, खगड़िया , भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज, अररिया, शिवहर, सुपौल, दरभंगा, सीतामढ़ी, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण में गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने इन 11 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यह स्थिति दो जुलाई तक रह सकती है।

ये भी पढ़ें   अब महज 4 घंटे में पहुंचेंगे पटना से दिल्ली - जल्द ही 180Kmph से दौड़ेगी Vande Bharat Express..