बिहार की राजधानी पटना में बन रहा तीसरा शानदार बस स्टैंड, जानिए-यहां मिलेंगी आपको ऐसी शानदार सुविधाएं

Bus Stand Patna

डेस्क: बिहार इन इन दिनों तरक्की की ओर अग्रसर है, लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में नए-नए आधुनिक चीजों का निर्माण किया जा रहा है, अभी हाल ही में राजधानी पटना में एक नए बस टर्मिनल का निर्माण कराया गया था, लेकिन इसी बीच खबर आ रही है कि पटना में अब एक और नया बस टर्मिनल बनेगा। यह बस स्टैंड निर्माण होने के बाद पटना में कुल 2 बस स्टैंड हो जाएंगे।

बता दे की मीठापुर बस स्टैंड को हटाकर पाटलिपुत्र अंतरराज्यीय बस स्टैंड का निर्माण कराया गया था, लेकिन अब यह नया बस स्टैंड बन जाने के बाद पाटलिपुत्र अंतरराज्यीय बस स्टैंड का लोड काम हो जायेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मिली जानकारी के मुताबिक, एम्स के पास ही दूसरा बस स्टैंड बनाने की तैयारी की जा रही है, इसके लिए भूमि चिन्हित कर ली गई है और इसके अधिग्रहण का काम अब अंतिम चरणों में है।

नए बस स्टैंड से इन जिलों के लिए बस खुलेगी: बता दे की इस नए बस स्टैंड से औरंगाबाद, सासाराम, विक्रमगंज, बक्सर, भभुआ आरा, पालीगंज आदि के लिए बसें खुलेंगी, इसके बाद पाटलिपुत्र बस स्टैंड से लोड कम हो जाएगा। गौरतलब है कि पाटलिपुत्र बस स्टैंड से हर रोज 2000 से अधिक बसे खुलती हैं। नया बस स्टैंड बन जाने के बाद 400 बसों का लोड कम हो जाएगा।

You cannot copy content of this page