May 17, 2022

12th बोर्ड एग्जाम में नंबर बढ़ाने का झांसा देकर शिक्षक ने छात्रा को अकेले में बुलाया, फिर…

Teacher Munger

बिहार : बिहार के मुंगेर जिला से एक अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है। जहां, एक Teacher अपने female स्टूडेंट को कहता है तुम फेल हो गई हो… अगर पास होना है तो अकेले मोगल बाजार आ जाओ, फिर क्या था। छात्रा ने भी कुछ देर बाद अपने टीचर को फोन किया और उससे मिलने शादीपुर मोहल्ले में बुलाया । जैसे ही शिक्षक वहा पहुचा ऐन वक्त पर लड़की के परिजनों ने जमकर धुनाई कर दी. शिक्षक की पिटाई की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शिक्षक को हिरासत में ले लिया।

मामला मुंगेर के कोतवाली थाना क्षेत्र थाना क्षेत्र के शादीपुर मोहल्ले का है. जहां रविवार देर शाम मुगल बाजार दासभुजी स्थान निवासी 40 वर्षीय शिक्षक BM ठाकुर जो की एक राजद नेता भी है, गुस्साई लोगों व परिजनों ने जमकर पिटाई कर दी. जिसने छात्रा को 12वीं पास करने के लिए उससे अकेले में मिलने को कहा था। शिक्षक BN ठाकुर KM college, Asarganj में पदस्थापित है, बताया जाता है कि उसने ही private से फॉर्म भरकर छात्र को 12वीं की परीक्षा दिलवाई थी। परीक्षा देने के बाद जब छात्रा का नंबर कम आया तो उसने लड़की को फोन किया और लड़की को phone कर अकेले में मिलने को कहा कि पास करनी है तो अकेले में मिलो. छात्रा ने अपने शिक्षक की यह बात घरवालों को बताई, जिससे घरवाले काफी नाराज हो गये. फिर फोन करने के बाद छात्र ने शिक्षक को शादीपुर मोहल्ले में बुलाया और इस हरकत की सजा दी. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने शिक्षक को छुड़ाकर मामले की पूरी जानकारी ली।

बताया गया है कि शिक्षक राजद शिक्षा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भी हैं। यही वजह रही कि राजद के कई नेता उनके पक्ष में कोतवाली थाने पहुंचे। हालांकि इस संबंध में लड़की के पिता की ओर से देर रात तक कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया था.थाना प्रभारी नीरज कुमार ने बताया FIR दर्ज होने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मामला दर्ज नहीं होने के कारण उसे शिक्षक से Bond भरकर रिहा कर दिया गया। वहीं राजद जिलाध्यक्ष देवकीनंदन सिंह ने बताया कि शिक्षक BN ठाकुर जिला सचिव के पद पर हैं. हालांकि आरोपी शिक्षक का कहना है कि उसे इस मामले मे जानबूझकर फंसाया गया है.