बिहारवासियों को मिलेगा बक्सर से भागलपुर के बीच EXPRESS WAY का तोहफा, इन 3 नए फोरलेन सड़क सहित 1100 KM सड़क निर्माण की मंजूरी

Expressway

डेस्क : बिहार की जनता को जल्द ही एक्सप्रेस वे का तोहफा मिलने वाला है। इसको लेकर बिहार सरकार केंद्र को प्रस्ताव भेजेगी । बता दें उक्त एक्सप्रेस वे बक्सर से भागलपुर तक बनाया जाएगा । जो पूर्व में बक्सर से पटना तक प्रस्तावित था , वह अब बक्सर से भागलपुर तक का विस्तार कर दिया गया ।

ऐसा अनुमान किया जा रहा है कि केंद्र की मंजूरी मिलते ही जल्द ही इसकी कार्य योजना तैयार कर धरातल पर उतारने की कोशिश की जाएगी । बक्सर से भागलपुर तक एक्सप्रेस वे सहित राज्य में तीन अन्य नई फोरलेन सड़क निर्माण का प्रस्ताव भी केंद्र सरकार को भेजे जाएंगे । मिली जानकारी के अनुसार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने बिहार से 11 सौ किमी नई सड़क निर्माण का प्रस्ताव मांगा था। जिसके आलोक में राज्य से मंत्रालय के आग्रह पर यह प्रस्ताव भेजा गया है। बताते चलें कि बिहार में लोगों को एक छोर से दूसरे छोर तक एक्सप्रेस वे के निर्माण के बाद काफी आसानी से यात्रा पूरी होगी ।

तीन अन्य फोरलेन का भी होगा निर्माण

  1. मांझी – गोपालगंज – कुशीनगर के बीच फोरलेन निर्माण पर सहमति बनी है। बताते चलें कि सिवान जिले के मांझी से गोपालगंज जिला होते हुए कुशीनगर तक फोरलेन सड़क के निर्माण पर पथ निर्माण विभाग की सहमति बनी है।
  2. विक्रमशिला से फारबिसगंज के बीच नया फोरलेन सड़क का होगा निर्माण । इसके निर्माण के लिए भी भारतमाला श्रृंखला के तहत बनाये जाने का प्रस्ताव भेजा गया ।
  3. नवादा से लेकर मधुबनी तक फोरलेन सड़क का निर्माण किया जाएगा । जो नवादा जिले से शुरू होकर पटना जिला के मोकामा , बेगूसराय के बरौनी होते हुए मधुबनी जिले के लदनिया तक जाएगी ।

सड़क निर्माण के क्षेत्र में बिहार में रोज विकास के कीर्तिमान गढ़े जा रहे है। बक्सर भागलपुर एक्सप्रेस वे और राज्य में उक्त तीन नई फोरलेन सरक बनने से राज्य के विकास में चार चांद लग जायेंगे ।

You may have missed

You cannot copy content of this page