9 February 2023

बिहार के नए DGP ने कहा – “अपराधियों को दौड़ाइए…वरना वो आपको दौडाएंगे.,

बिहार के नए DGP ने कहा - "अपराधियों को दौड़ाइए…वरना वो आपको दौडाएंगे., 1

डेस्क : बिहार के नये DGP आर एस भट्टी ने बुधवार को राज्य भर के पुलिस अफसरों की जमकर क्लास लगाई. इनकी इस पाठशाला में ADG से लेकर SP और थानाध्यक्ष से लेकर SI तक, ओपी इंचार्ज तक शामिल हुए. DGP ने अपनी पाठशाला की शुरुआत पुलिस लाइन की बदहाल हुई व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर की इसके बाद अपराधियों पर कैसे नकेल कसा जाए इसको लेकर भी गुरु मंत्र भी दिया.

आर एस भट्टी ने कहा कि आप अपराधियों को दौड़ाइए. उन्हें आप बैठने मत दीजिए. अगर अपराधी बैठे रहेंगे तो उनके दिमाग में खुराफात रहेगा और वो अपराध करते रहेंगे. आपको बैठने नही देंगे तो आप यह देख लीजिए कि आपको बैठना है या अपराधियों को बैठे रहना देकर अपराध करने का मौका देते रहने है. इसके बाद बात आयी अनुसंधान की. DGP ने कहा कि मैंने यह देखा है कि अपराध का अनुसंधान के रेसियो सही नहीं है. केस का अनुसंधान बिल्कुल धीमा है, जो सही बिल्कुल नहीं है आप सभी अपने अनुसंधान में तेजी लाइए. अनुसंधान करने में अगर कहीं भी कोई दिक्कत आ रही है तो बताइए. संसाधन में कमी तो है तो उसके बारे में बताइए, उसे बिल्कुल दूर किया जायेगा.

आगे DGP भाटी ने कहा कि FIR में अगर फर्जी नाम आए तो उसे अपने अनुसंधान के दौरान ही बिना कुछ सोचे उसे अनुसंधान में आई बातों का उल्लेख करते हुए हटा दीजिए. इसके बाद RS भट्टी ने लॉ एंड ऑर्डर से जुड़े मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि हमें एक संतुलन से चलना है. यह देखिए की धरना प्रदर्शन में कौन कौन शांति भंग करने वाले हैं. कौन कौन हथियार का इस्तेमाल करने वाला है इसकी तैयारी पहले से ही कर लो. अगर कोई पर्व त्यौहार है तो वो शांति पूर्ण तरीके से आराम से संपन्न हो जाए. इसको लेकर होमवर्क भी पहले से कर लीजिए.