January 21, 2022

भागलपुर से पटना का सफर और होगा आसान- जनवरी 2022 में बनकर तैयार होगा घोरघट पुल जानिए..

Ghorghat Bridge

डेस्क: बिहार के भागलपुर-मुंगेर सीमा पर स्थित घोरघट पुल नए साल में बनकर तैयार हो जाएगा, क्योंकि पुल निर्माण कार्य अंतिम चरणों में है, अधिकारियों की माने तो पर जनवरी 2022 में पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो जाएगा। बता दे की पुल निर्माण निगम को काम मिलने से ही भागलपुर मुंगेर जिले के सीमा पर सालों से पड़े अर्धनिर्मित पुल पूरा होने जा रहा है, एनएच विभाग के फंडिंग से पुल निर्माण निगम ठेका एजेंसी ब्रिज कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड से अधूरे पुल को पूरा करा रहा है।

बता दे की यह पुल निर्माण होने से भागलपुर से पटना जाना काफी आसान हो जाएगा, क्योंकि पुल नहीं होने की वजह से यात्रियों को अत्यधिक दूरी तय करनी पड़ती है, वही पुराने बेली ब्रिज के कमजोर रहने और नये पुल के नहीं बनने से बड़ी गाड़िया भागलपुर-पटना के बीच दोनों दिशाओं में अकबरनगर-असरगंज तारापुर-लखीसराय होकर चल रही है, लेकिन अब गाड़ी फर्राटे से दौड़ भरेगी।

बताते चलें कि फिलहाल यह पुल नहीं होने की वजह से भागलपुर-पटना के बीच बस सेवा बंद है, अधूरे पुल को पूरा करने का काम तकरीबन 11 करोड़ से हो रहा है, यह प्रौजेक्ट एजेंसी पुल के साथ अप्रोच रोड को भी तैयार करेगा। घोरघट पुल निर्माण कार्य में आ रहे जमीन अधिग्रहण का रास्ता साफ हो गया है।

बरहाल,हो की यह घोरघट पुल का निर्माण कार्य 25 अप्रैल 2012 से शुरू हुआ था, चड्ढा एंड चड्ढा नामक कंपनी को 7.61 करोड़ से पुल बनाने का काम मिला था, उन्हें यह पुल 24 अक्टूबर 2013 में बनाकर तैयार करना था, तकरीबन 5029 करोड़ रुपये एनएच विभाग ने खर्च भी किया, बावजूद इसके तीन स्पेन तैयार नहीं हो सके, और पुल निर्माण अधूरा ही रह गया।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल