बिहार वासियों को सरकार ने दी बड़ी सौगात, गंगा में चलेंगे जलपोत बेगूसराय के इन घाटों पर युद्धस्तर पर काम जारी

Ship

न्यूज डेस्क : बिहार के अंदर गंगा नदी में केंद्र सरकार ने जलपोत चलाने की बड़ी सौगात दी है। इससे गंगा के दोनों तट पर बसे लोगों में खुशी की लहर है , जिससे लोग के रहन सहन का स्तर और आय वृद्धि के स्त्रोत भी विकसित होंगे । इसी कड़ी में बेगूसराय की जनता को एक नई सौगात मिलने जा रही है । जिले के बरौनी प्रखंड , मटिहानी प्रखण्ड और शाम्हो प्रखण्ड की घाट पर फ्लोटिंग जेट्टी बनाने का बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह का प्रस्ताव को पत्तन, पोत परिवहन एवं जल मार्ग मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है । जल्द ही इसको अमली जामा पहनाया जाएगा ।

स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री को उक्त आशय की जानकारी देते हुए सम्बंधित विभाग ने पत्र लिखकर जानकारी दी । बताते चलें कि अन्तर्देशीय जल मार्ग के विकास के सम्बन्ध में केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सिमरिया,खोरमपुर घाट तथा शाम्हो के सोनवर्षा गंगा घाट में यातायात सुविधा के लिए फ्लोटिंग जट्टी के निर्माण का आग्रह जल पोत मंत्रालय से किया था।इसी आलोक में केंद्रीय जलसंसाधन एवं पोत परिवहन मंत्री सर्वानंद सोनेलाल ने सुचित किया है कि इस वित्तीय वर्ष के चौथी तिमाही में उक्त सुविधा प्रदान कर दी जाएगी।

बेगूसराय के सिमरिया, खोरमपुर एवं शाम्हो घाट पर उक्त सुविधा मिलने से जलमार्ग से परिवहन सुविधा का विस्तार होगा।भाजपा नेता सह सांसद प्रतिनिधि अमरेन्द्र कुमार अमर ने कहा कि बेगूसराय में इन तीनों स्थानों के घाट पर जलमार्ग फ्लोटिंग जेट्टी बनने से गंगा के तटीय दियारा इलाके का विकास होगा तथा बेगूसराय जलमार्ग से परिवहन एवं व्यापार का नया केन्द्र के रूप में विकसित होगा। उन्होंने बेगूसराय के विकास के नये आयाम के लिए सांसद का धन्यवाद किया। जिले के लोगों में इस खबर से ख़ुशी देखी जा रही है । स्थानीय लोगों का मानना है कि फ्लोटिंग जेट्टी के निर्माण से खोरमपुर और शामहो के दोनों घाटों के बीच नाव के साथ ही पानी का भी जहाज चलेगा, जिस कारण लोगों को जिला मुख्यालय बेगूसराय में अपने कार्यों के लिए जाने और आने में सुविधा, समय की बचत होगी।

You may have missed

You cannot copy content of this page