इंटर की परीक्षा देने पहुंची छात्रा ने दिया बच्‍चे को जन्‍म, प्रसव के 6 घंटे बाद ही लिख डाली परीक्षा – लोगो ने किया सलाम

Exam

डेस्क : बिहार में इस वक्त परीक्षाएं जो र शोर से चल रही हैं। सभी अभिभावक अपने बच्चों को सही समय पर परीक्षा केंद्र पर छोड़ रहे हैं ऐसे में विद्यार्थी भी खूब मन लगाकर परीक्षा दे रहे हैं। लेकिन इसी बीच कुछ ऐसी खबर भी आ रही है जहां पर विद्यार्थी अपनी परीक्षा किसी भी सूरत में नहीं छोड़ना चाहते हैं। इंटरमीडिएट की परीक्षाएं चल रही है और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के बीच चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है।

बता दें कि इसमें पहला मामला प्रसव का तरैया से सामने आया है जिसमें 6 घंटे बाद एक छात्रा ने परीक्षा दी। दरअसल पिछली परीक्षा देने के बाद उसको बच्चा हुआ। लेकिन अगली परीक्षा देने के लिए छात्रा अडिग रहे और उसने स्थानीय रेफरल अस्पताल में सुबह 6:22 पर बच्ची को जन्म दिया। इसके तुरंत 6 घंटे बाद वह परीक्षा लिखने परीक्षा केंद्र पहुंच गई। छात्रा के घरवालों का कहना है कि वह उसकी जिद के आगे हार मान गए और परीक्षा केंद्र पहुंचाने में सभी ने उसकी सहायता की। हाल ही में बीते मंगलवार को जब छात्र ने इंटर की परीक्षा दी तो उसे प्रसव पीड़ा होने लगी थी।

इसके बाद उसको अस्पताल में ले जाया गया जहां पर उसने बच्ची को जन्म दिया। लेकिन, वह बार-बार यही कहती रही कि उसको परीक्षा देनी है जिस कारण 6 घंटे बाद उसे परीक्षा भवन ले जाया गया और उसने परीक्षा दी। परीक्षा केंद्र छपरा के गांधी हाई स्कूल में था वह अपनी नवजात बच्ची को भी साथ ले गई थी हालांकि उसकी शारीरिक स्थिति इतनी बेहतर नहीं थी लेकिन फिर भी उसने परीक्षा दी इस बात पर आसपास के लोग उसके जज्बे को सलाम कर रहे हैं। ऐसे में दूसरा मामला मरौढ़ा का है जहां पर पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज में परीक्षा देने वाली एक गर्भवती छात्रा पहुंची और उसको वहां पर प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। इस पीड़ा के कारण उसको रेफरल अस्पताल भेजा गया और प्रसव के कारण वह परीक्षा नहीं दे पाई।

You may have missed

You cannot copy content of this page