8 February 2023

Patna से गोपालगंज की दूरी होगी कम – यहां होगा शानदार हाईवे का निर्माण, जानें – पूरा रूट..

Patna से गोपालगंज की दूरी होगी कम - यहां होगा शानदार हाईवे का निर्माण, जानें - पूरा रूट.. 1

डेस्क : केंद्र सरकार लगातार ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस पर काम कर रही है जिससे दो राज्यों और शहरों को दूरी कम हो जाएगी जिससे यातायात बहुत ही सरल हो, इसी क्रम में बिहार के पटना से गोपालगंज की दूरी अब कम हो जाएगी.NHAI से मंजूरी मिलने के बाद डुमरिया घाट से पटना के बाकरगंज को जोड़ने के लिए एक नए हाइवे के निर्माण में तेजी आ गयी है.

केंद्र सरकार की राम जानकी पथ फोर लेन की योजना और पटना गंगा ब्रिज से गोपालगंज के लिए फोर लेन राज्य पथ की योजना का बैकुंठपुर के मड़वा में जंक्शन होना है, जिसके लिए वहां बहुत ज्यादा एरिया की भी आवश्यकता है. बुधवार को इसका निरीक्षण जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने अधिकारियों के साथ किया. बैकुंठपुर के मड़वा में दोनों फोर लेन के मिलने से प्रभावित क्षेत्र में कम-से-कम पंचायत और आबादी प्रभावित हो जिसके लिए संबंधित अधिकारियों के साथ रोड मैप पर फिजीकल जांच कर चर्चा भी हुई.

रामजानकी पथ पर बनना हैम गोलंबर

पटना गंगा ब्रिज से लेकर राज्य पथ का फोर लेन मार्ग डुमरिया घाट मड़वा से NH-27 में मिल जायेगा, जो 92 KM की परियोजना है. वहीं, मड़वा में ही यह फोर लेन राम जानकी फोर लेन पथ क्राॅस करते हुए निकलना है. यहां गोलंबर व डुमरिया में भी उसकी कनेक्टिविटी को भी देखा गया. इस मौके पर जिला भू-अर्जन पदाधिकारी संजीव कुमार, भूमि सुधार उपसमाहर्ता वीरेंद्र कुमार, जिला अवर निबंधन पदाधिकारी गौतम कुमार, NHI के पदाधिकारी, बैकुंठपुर के BDO अशोक कुमार, CO आदि मौजूद थे.