Patna में अब दार्जिलिंग का मजा! ककोलत और राजगीर जैसे वॉटरफॉल में सैर करने का खर्चा महज 499 में..

waterfall in bihar

डेस्क : बिहार आए दिन लगातार नए नए आयाम को छू रहा है। खासकर, सड़क कनेक्टिविटी और पर्यटन क्षेत्र में तो लगातार आगे बढ़ रहा है। अब वह समय खत्म हो गया। जब बिहारवासी स्विमिंग पूल का मजा लेने के लिए गोवा जाया करते थे और माउंटेन पहाड़ी का मजा लेने के लिए दार्जिलिंग जाया करते थे। क्योंकि ऐसा सुंदर नजारा अब आपको बिहार में मिल जाएगा। जी हां.. आप बिल्कुल सही सुन रहे है। तो चलिए आपको विस्तार से बताते हैं।

आपको बता दे को अब पटनावासियों को पहाड़ों से गिरने वाले झरने का मजा लेने के लिए पटना से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। दरअसल, अब पटना में ही पहाड़ों से गिरते ठंडे पानी के झरने में नहाने का मौका मिला सकेगा। दरअसल, पटना में आर्टिफिशियल तरीके से पहाड़ बनाए गए हैं, जहां इन पहाड़ों से गिरते हुआ पानी आपको जलप्रपात वाला आनंद देगा। मालूम हों की गर्मी के दिनों में पटना के लोग दूसरे शहरों में जाकर जलप्रपात का आनंद उठाते हैं, जिससे उन्हें शांति और सुकून मिलता है। लेकिन, अब उन्ही जलप्रपातों की तर्ज पर पटना में भी कृत्रिम पहाड़ बनाए गए हैं, जहां लोग जलप्रपात वाला अनुभव ले सकते हैं।

आपको बता दे कि ये कृत्रिम पहाड़ राजधानी पटना के गौरीचक और बेलदारीचक के पास बनाए गए हैं। यहां पटना-गया रोड के गौरीचक और बेलदारीचक के पास बेलमोंट वाटरफॉल वाटर पार्क का निर्माण किया गया है इस बेलमोंट वाटरफॉल में पहाड़ों से झरने जैसा पानी गिरता है, जहां लोग अब अपने परिवार के साथ इस खास अनुभव का आनंद उठाने के लिए पहुंचने भी लगे हैं। यहां वाटरफॉल में एंट्री के लिए 499 और 399 रुपये का  टिकट खरीदना होगा। यहां रेस्टोरेंट और होटल की भी व्यवस्था है जहां आप फैमिली के साथ जाकर छुट्टियों का मजा भी ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें   बिहार में मिलेगी बेरोजगारी से आजादी! … अब 10 नहीं, 20 लाख नौकरियां देगी नीतीश सरकार