अटल पथ फेज-2 का निर्माण कार्य अगले महीने से शुरू, 1.5 KM लंबी होगी सड़क, सफर होगा और भी सुहाना.. जानें-

Highway

न्यूज डेस्क: बिहार में पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में ‘अटल पथ’ के नाम से सड़क का निर्माण हुआ था। जिसकी लागत 297 करोड़ रुपये की थी। अब इसी सड़क का दूसरा चरण- दीघा से जेपी सेतु तक, बनने जा रह है। जो की 69 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हो रहा है । इस सड़क की खासियत यह है की यह चार से छह लेन की सड़क है । इसका उद्देश्य सुचारू यातायात प्रदान करना है। आधुनिक सड़क में इलेक्ट्रॉनिक साइनेज और सौर ऊर्जा से चलने वाली स्ट्रीट लाइट हैं। इसके अलावा वर्षा जल संचयन ( Water Harvesting )के प्रावधान भी किए गए हैं ।

कब से शुरू होगा निर्माण कार्य?

अगले माह से फेज दो की लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसे मार्च तक गंगा पाथ-वे में मिलाने की योजना बनाई गई है। बात दे की इस पथ निर्माण के लिए करीब 1.13 एकड़ जमीन ली गई है । साथ ही सड़क निर्माण के लिए एफसीआइ से मिलने वाली जमीन पर तीन पुराने गोदाम हैं, और अब इन्हे तोड़ा जायेगा और फिर सड़क निर्माण कार्य को शुरू किया जाएगा। अब सड़क निर्माण कार्य में जो जमीन से संबंधित समस्या थी वो भी हट गई है तो अब आसानी से काम शुरू किया जा सकेगा।

बताया जा रहा है की मार्च 2022 तक फेज 2 का निर्माण कार्य समाप्त हो जाएगा जिससे सड़क की गंगा पाथ-वे से कनेक्टिविटी होगी। इसके बनने से और सुविधा बढ़ जायेगी। सड़क के बनने से लोग कुछ घंटों में काही भी जा पाएंगे । इस सड़क पर अब तेजी से काम शुरू कर दिया गया है ।

You may have missed

You cannot copy content of this page