January 26, 2022

खुशखबरी: भागलपुर-पटना रूट पर पहली बार चलेगी तेजस राजधानी एक्सप्रेस, जानें टाइम टेबल

Tejas

डेस्क: बिहार के यात्रियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। खासकर, अंग प्रदेश वासियों के लिए.. क्योंकि अब भागलपुर- जमालपुर रास्ते तेजस एक्सप्रेस जो चलने वाली है, करीब 20 वर्षों का सपना पूरा हो रहा है, जानकारी के मुताबिक, अगरतला- आनंद विहार सप्ताहिक तेजस राजधानी एक्सप्रेस अब भागलपुर के रास्ते चलने वाली है। इस ट्रेन के चलने से पूर्व बिहार (East Bihar) के यात्रियों को काफी सुविधा होगी, और इस रूट पर एक और ट्रेन बढ़ जायेगी।

बताते चलें कि नार्थ ईस्ट फ़्रंटियार रेलवे ने न्यू जलपाईगुड़ी-मालदा रूट की जांच कर प्रस्तावित टाइम टेबल रेलवे बोर्ड को भेज दिया है, वह जल्द मालदा- किऊल रूट का समय सारणी भी रेलवे बोर्ड को भेज सकती है, रेलवे बोर्ड (Railway Borad) से स्वीकृति मिलने के बाद जल्द ही यह ट्रेन भागलपुर-पटना के रास्ते चलाई जाएगी।

गाड़ी संख्या: 20501/20502 अगरतला- आनंद बिहार टर्मिनल न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार, पाटलिपुत्र, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते चलती है, लेकिन अब यही ट्रेन को मालदा टाउन के रास्ते भागलपुर होते हुए पटना के रास्ते आनंद विहार टर्मिनल तक जाएगी, क्योंकि क्षेत्र वासियों द्वारा करीब 20 वर्षों से यह ट्रेन की मांग की जा रहे थी।

जानकारी के मुताबिक, पटना जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल के बीच किसी तरह के ठहराव का बदलाव नहीं किया गया है, भागलपुर के रास्ते देश की राजधानी दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Ex) चलाने की मांग उठ रही थी, हाल ही में इसको लेकर भागलपुर से जदयू MP (सांसद) अजय मंडल केंद्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से मिले थे, और नियमित परिचालन से संबंधित एक मांग पत्र भी सौंपे थे।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …