Friday, July 19, 2024
Bihar

Lalu के लाल Tej Pratap Yadav ने “अटल पार्क” का नाम बदलकर रखा “कोकोनट पार्क”…..

डेस्क : बिहार की राजनीति में एक बार फिर तेज प्रताप यादव सुर्खियों में हैं। इस बार वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने कुछ ऐसा किया है जिससे भाजपा वाले बिफर पड़े हैं। इन दिनों मंत्री तेज प्रताप यादव पटना में कई पार्कों का उद्घाटन कर रहे हैं।

बीते सोमवार को कई पार्कों का उद्घाटन किए। इनमें विद्यापति पार्क, कोकोनट पार्क, जे सेक्टर पूर्वी और पश्चिमी पार्क शामिल है। इनमें पार्कों में कोकोनट पार्क के चलते मंत्री तेजप्रताप (Tejpratap Yadav) घेरे में आ गए हैं। दरअसल सोमवार से पहले कंकड़बाग में स्थित इस पार्क का नाम अटल पार्क था, यह अटल जी के याद में बनाया गया था। लेकिन मंत्री तेज प्रपात ने पार्क नाम बदल कर उद्धघाटन कर दिया।

अटल बिहारी पार्क का नाम बदला

वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बने अटल पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क कर दिया है। लेकिन खास बात ये है कि इस पार्क में दिवंगत पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा आज भी मौजूद है।

राजनीतिक तौर पर तेज प्रताप यादव का यह कदम बीजेपी को चिढ़ाने वाला माना जा रहा है। बीजेपी की ओर से भी इस पर नाराजगी जताई गई है। बीजेपी का कहना है कि ये बदले की भावना जैसा है। इसी तरह बीजेपी के कई नेताओं ने अपना बयान जारी किया है।

पौधारोपण एवं रंग-रोगन कर किया उद्घाटन

बता दें कि तेज प्रताप यादव ने हाल के दिनों में कई पार्कों का उद्घाटन किया है। गौरतलब है कि राजधानी में एक भी पार्क नया नहीं बना है। बल्कि सभी पुराने पार्कों की रंगाई-पुताई कराने के बाद ही उनका उद्घाटन किया जा रहा है।

जिससे स्थानीय लोगों में भी नाराजगी है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि तेज प्रताप यादव सिर्फ शिलापट्ट लगवा रहे हैं, पार्कों का उद्घाटन कर वाहवाही बटोरने की कोशिश कर रहे हैं। दरअसल ये सभी पार्क पहले से मौजूद हैं। तेज प्रताप यादव सिर्फ रंग-रोगन और पौधे लगाकर पार्कों का उद्घाटन कर रहे हैं।

Nitesh Kumar Jha

नितेश कुमार झा पिछले 2.5 साल से thebegusarai.in से बतौर Editor के रूप में जुड़े हैं। इन्हें भारतीय राजनीति समेत एंटरटेनमेंट और बिजनेस से जुड़ी खबरों को लिखने में काफी दिलचस्पी है। इससे पहले वह असम से प्रकाशित अखबार दैनिक पूर्वोदय समेत कई मीडिया संस्थानों में काम किया। उनके लेख प्रभात खबर, दैनिक पूर्वोदय, पूर्वांचल प्रहरी और जनसत्ता जैसे अखबारों में भी प्रकाशित हो चुके हैं। अभी नीतेश दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से MA मास मीडिया कर रहे हैं।