तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी बनेंगे बिहार के डिप्टी सीएम

Tarkishore Prasad and Renu Devi to become deputy CM of Bihar

डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव होने के बाद से राजनीतिक दलों में इस बात की चिंता बैठ गई थी की बिहार का आने वाला उप मुख्यमंत्री कौन होगा। ऐसे में 2 लोगों का नाम निकल कर सामने आया है जिसमें रेणु देवी जो कि बेतिया से हैं वह चौथी बार विधायक बनी है और तार किशोर प्रसाद कटिहार से विधायक चुने गए हैं ऐसे में इस बार 2 को उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं जिनके ऊपर बिहार का कार्य राज्य सौंपा जा सकता है। आपको बता दें कि तारकिशोर प्रसाद को इस बार भारतीय जनता पार्टी के विधान मंडल का नेता चुना गया है।

यह दोनों नेता भारतीय जनता पार्टी से है। ऐसे में सुशील कुमार मोदी की ओर से भी इन दोनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं मिली हैं। सुशील कुमार मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि तारकिशोर जी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटी शह: बधाई। इसी के साथ आगे उन्होंने जोड़ा नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक रही श्रीमती रेणु देवी के भाजपा विधानमंडल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई।

ऐसे में काफी समय से यह चर्चा भी हो रही थी कि अगले मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण कितने बजे और कब होगा। जिसमें विश्वसनीय सूत्रों के तहत खबर आई है कि 16 नवंबर को शाम 4:30 बजे नई सरकार के लिए शपथ ग्रहण का समारोह किया जाएगा जिसमें नीतीश कुमार को साथ में विधानमंडल के अंतर्गत कार्यरत रहते हुए मुख्यमंत्री का नेतृत्व पेश करना होगा। आज के दिन लोकतांत्रिक दल की बैठक भी पूरी हो गई, जिसमें राज्यपाल और अन्य जेडीयू एनडीए के नेताओं ने बैठक की और नई सरकार बनाने के लिए अपनी बातें एक दूसरे के समक्ष पेश की। मंत्रियों की बात करें तो कुछ चेहरे नए हैं और इन नए चेहरों का सत्ता में हो ना पक्का है। ऐसे में कुछ चेहरे पुराने भी हैं जिनका पद से हटना निश्चित है लेकिन अभी यह साफ नहीं हो पाया है क्योंकि इन सभी नेताओं की लिस्ट जारी नहीं की गई है जल्द ही यह सूची जारी कर दी जाएगी।

You cannot copy content of this page