पटना में जन्म लेते ही संक्रमित हुई बच्ची ने सिर्फ 5 दिन में कोरोना को हराया, अब संक्रमित मां को मिली हिम्मत

Covid 19 Baby

देश में कोविड-19 का प्रकोप दिनों दिन तूल पकड़ता जा रहा है। हर दिन अलग-अलग क्षेत्रों से लाखों मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि, लॉकडाउन के बाद मामले थोड़े कम आ रहे हैं। लेकिन, मृत्यु आंकड़ा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। वही इस संक्रमण में लाखों मरीज हर रोज ठीक भी हो रहे है। इसी बीच बिहार की राजधानी पटना से एक ऐसा मामला सामने आया है जो वाकई में आश्चर्यचकित कर देने वाली है। जहां, एक हफ्ते से भी कम दिनों की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई। लेकिन, सबसे खुशी की बात यह है।

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद नवजात बच्ची ने मात्र 5 दिन ही दिनो में कोरोना को हरा दिया। परिवार यूपी के मुगलसराय के आनंद शर्मा की पत्नी संगीता शर्मा गर्भवती थीं। जिसके बाद डिलीवरी के लिए वो अपने मायके पटना आ गई। गर्भ जब 8 माह का हुआ तो संगीता को खांसी, सर्दी हो गई। मामूली इलाज के बाद जब उनकी तबीयत नहीं सुधरी तो आरा के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां उनका ऑक्सीजन लेवल तेजी से कम होने लगा। जिससे मां और बच्चे दोनों की जान खतरे में पड़ गई। इस बीच कोरोना की जांच कराने पर मां पॉजिटिव आई। जिसके बाद उन्हें पटना के लिए रेफर कर दिया गया

मां की जान बचाने के लिए समय से पहले करनी पड़ी डिलीवरी: पटना AIIMS में भर्ती कराने के बाद मां और बच्चे की जान मुसीबत में आ गई। जिसको बचाने के लिए डॉक्टरों ने समय से पहले हि डिलीवरी करनी पड़ी। लेकिन, जब दोनों का कोरोना टेस्ट कराया गया तो माँ और बच्ची दोनो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद आनन-फानन में बच्ची को कोविड केयर यूनिट में विशेष निगरानी में रखा। जिसके बाद बच्ची ने सिर्फ 5 दिन में वायरस को मात दे दी। और बच्ची की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। हालांकि, अभी उसकी मां निगेटिव नहीं हो पाई है. उनका पटना AIIMS में इलाज चल रहा है।परिवार वालों के साथ साथ अस्पताल का स्टाफ भी खुश है।

You may have missed

You cannot copy content of this page