बिहार के इस जिले में एक साथ हो रहा है 34 नए सड़कों का निर्माण-जल्द बदलने वाली है सूरत, जानिए- पूरी डिटेल

ROAD

डेस्क: बिहार में इन दिनों रोड कंस्ट्रक्शन को लेकर सरकार द्वारा लगातार अलग अलग क्षेत्रों में निर्माण कार्य करवाया जा रहा है, ताकि,सूबे का हर जिले एक साथ कनेक्टिविटी से जुड़ जाए। इसी बीच बिहार के कई जिलों में स्मार्ट सिटी प्रॉजेक्ट के तहत सड़कों का निर्माण करवाए जा रहा है, यह निर्माण होने से शहर की सूरत भी बदलेगी और यातायात व्यवस्था भी तंदुरुस्त होगा।

इसी बीच बिहार के भागलपुर जिले में एक साथ 34 नए सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। अधिकारियों की मानें तो सड़कों को स्मार्टली बनाया जा जा रहा है, खास तौर पर भागलपुर शहर की तो पूरी तरह से सूरत बदलने वाली है। क्योंकि, स्मार्ट सिटी (Smart City) बनने की ओर अग्रसर भागलपुर में मुख्यत: तिलकामांझी, कचहरी, घूरनपीर बाबा और जीरो माइल चौक से गुजरने वाली सड़कों पूरी तरह स्मार्ट हो जाएंगी।

185 करोड़ की लागत से चमचमएगा सड़क: बता दे की इन स्मार्ट रोड (Smart Road) के साथ वेंडिंग जोन, फुटपाथ, लाइटिंग की भी पूरी व्यवस्था रहेगी, जानकारी के मुताबिक, भागलपुर के सड़कों को स्मार्ट बनाने के लिए लगभग 185 करोड़ रुपये खर्च होंगे, इस योजना के तहत लगभग 34 सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा, सभी सड़कों को दोनों साइड से लगभग दो-दो मीटर चौड़ा किया जाएगा।

इन सड़कों का निर्माण कार्य जारी है: जानकारी के मुताबिक, जो सड़कों का निर्माण हो रहा है उनमें:- सराय चौक-भैरवा तालाब, कोतवाली चौक-मंदरोजा, स्टेशन-घंटाघर चौक, नया बाजार-स्टेशन-सराय-तातारपुर, पॉलिटेक्निक कॉलेज-मधु चौक, मधु चौक से बरारी घाट, तातारपुर से मंदरोजा चौक, इंडस्ट्रियल एरिया से श्मशान घाट, श्मशान घाट से बरारी पुल घाट, रेड क्रॉस रोड, एसडीओ अफिस- रेड क्रॉस रोड, सब्जी चौक से बरारी घाट, लाजपत पार्क के सामने, कमिश्नरी से कलेक्ट्रेट, शंकर टॉकीज चौक-खलीफाबाग चौक इत्यादि है।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : बिहार के कई शहरों के लिए चलेंगी पूजा स्पेशल ट्रेन, यहां देखें डिटेल..