Bihar में अब गोवा का मजा ! यहां हुआ वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का सफल ट्रायल, जानिए –

Bihar GOA

डेस्क : बिहार में पर्यटन के क्षेत्र में हर दिन नए आयाम जुड़ रहे हैं। इसी कड़ी राज्य के पश्चिम चंपारण में अब पर्यटकों का आना-जाना लगा रहेगा। दरअसल जिले के अमवा मन वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में पैरासेलिंग (parasailing) की सुविधा होगी। इसका सफल ट्रायल कर लिया गया है। प्रदेश में यह पहला वाटर स्पोर्ट्स है जहां पर्यटकों को पैरासेलिंग काआनंद मिलेगा।

पश्चिम चंपारण के मझौलिया प्रखंड में एनएच 727 पर स्थित वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स पर्यटन को बढ़ावा देने के दृष्टिकोण से बनाया गया है। पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने कहा कि काम काफी तेजी से चल रहा है। ऐसे में आगामी एक महीने में इसके भीतर का कम शुरू हो जाएगा। इस वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में पर्यटकों के लिए काफी कुछ रहेगा। बतादें बीते बिहार दिवस को हुए ट्रायल सफल रहा। ट्रायल में मोटर बोट, क्याक, टॉय राईड, जेट्स की स्कूटर और वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी शामिल था।

इस वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स के शुरू होते ही पर्यटक इन सभी चीजों का लुफ्त उठा सकेंगे : वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स स्थल पश्चिमी चंपारण की सीमा पर स्थित है। दरअसल, जिले की सीमा में जैसे ही लोग प्रवेश करेंगे, आमवा मन पर्यटकों का स्वागत करेगा। अमवा माणा में एक झील भी है और इस झील का इस्तेमाल पहले केवल ग्रामीण क्षेत्र के लोग मछली पकड़ने के लिए करते थे, लेकिन अब बिहार के पश्चिमी चंपारण में भी देश-विदेश के पर्यटक गोवा के आनंद के लिए पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें   अब घर बनाना हुआ महंगा - आसमान छू रहे गिट्टी और बालू के दाम, जाने लेटेस्ट रेट..