नया साल में बिहार को बड़ी सौगात! पूर्णिया में शुरू होगा राज्य का सबसे बड़ा Ethanol Plant, घटेगा बेरोजगारी..

ethanol plant bihar

डेस्क: नए साल आने के साथ ही बिहार में रोजगार के नए नए अवसर आने लगे हैं, बता दे की बिहार में फिर से एक नया उद्योग स्थापित होने जा रहा है, जिसमें हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा, विदित हो कि बिहार में इथेनॉल (Ethanol Plant) को लेकर राज्य सरकार द्वारा लगातार नए नए क्षेत्रों में बढ़ावा दिया जा रहा है, कुछ दिन पहले आरा में एशिया के सबसे बड़े एथेनॉल प्लांट का स्थापना किया गया था, लेकिन इसी बीच एक बार फिर से सूबे के एक नया शहर में एथेनॉल प्लांट का स्थापना होने जा रहा है,

मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य का सबसे बड़ा एथनाल प्लांट पूर्णिया में 2022 से शुरू होने वाला है जो रोजगार के साथ साथ जिले की तरक्की में भी चार चांद लगाएगा। जिले के केनगर प्रखंड अंतर्गत परोरा में बिहार का सबसे बड़ा एथनाल प्लांट तैयार हो रहा है, जिसमें नए साल में काम शुरू हो जाने की उम्मीद है।

बताते चलें कि मेसर्स इस्टर्न इंडिया बायो फ्यूल्स प्राइवेट लिमिटेड को बिहार औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नियमावली 2016 के तहत 65 KG लीटर प्रतिदिन क्षमता के प्लांट स्थापित करने की स्वीकृति सरकार ने प्रदान की है। इस प्लांट पर 96 करोड़ 76 लाख 23 हजार का पूंजी निवेश किया जाएगा। सरकार ने इस परियोजना के लिए वित्तीय प्रोत्साहन क्लीयरेंस की स्वीकृति दी है। जानकारी के लिए आपको बता दूं कि एथनाल में बिहार का यह अब तक का सबसे बड़ा निवेश है। इसके लिए करीब 15 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है।

ये भी पढ़ें   बिहार में बन रहा है 55 फीट ऊंची हनुमान जी की मूर्ति, भूंकप का भी नहीं होगा कोई असर, जानें - खासियत..