जेपी सेतु के समानांतर बनेगा शानदार सिक्स लेन पुल, उत्तर-दक्षिण बिहार के बीच बढ़ेगी यातायात सुविधा

JP Setu

न्यूज़ डेस्क : बिहार में इन दिनों पुल कंस्ट्रक्शन का काम जोरों शोरों से चल रहा है। बता दें कि जेपी पुल के रास्ते अब पटना जाने वाले यात्रियों को भारी भरकम जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के पहल पर अब जाम से मुक्ति मिलने वाली है। बता दे की अब जल्द ही जेपी सेतु के पैरलल सिक्स लेन ब्रिज निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। हाल ही में बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन (Nitin Naveen) ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर धन्यवाद दिया।

बता दें कि इस प्रोजेक्ट के लिए केंद्र की ओर से एक लाख करोड़ रुपए से ऊपर की सौग़ात को मिली है।‌ बता दें कि इस पुल के बनने से फायदा यह होगा कि पटना से उत्तरी बिहार जाने वाले लोग जाम में फंसे बिना फर्राटा भरते हुए निकल जाएंगे। अभी राजधानी से उत्तरी बिहार जाने के लिए लोगों को जाम से जूझना पड़ता है। लेकिन पुल निर्माण होने से जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

पुल निर्माण होने से इन जिला वासियों को होगा फायदा : बता दें कि इस पुल निर्माण के लिए नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने पहले जेपी सेतु के समानांतर करीब साढ़े 4KM लंबाई में फोरलेन केबल ब्रिज बनाने की परियोजना पास की थी। जिसके बाद अब केंद्र सरकार के पहल‌ पर नए सिक्स लेन का निर्माण कार्य शुरू होगा। जो दीघा-एम्स एलिवेटेड रोड के साथ जुड़ेगा। दूसरी तरफ सोनपुर के पहलेजा घाट (हाजीपुर-छपरा एनएच) सड़क से जुड़ेगा। बता दें कि यह निर्माण होने से उत्तर और दक्षिण बिहार के बीच यातायात सुविधा बढ़ जाएगी। और बाहर से पटना के पश्चिमी इलाके में आने-जाने वाले लोगों के लिए भी यह पुल काफी सुविधाजनक होगा। इसके साथ ही जेपी सेतु पर लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा मिल सकेगा।

You cannot copy content of this page