अच्छी खबर! पटना से मुजफ्फरपुर व छपरा के बीच बनेगा शानदार ग्रीनफील्ड सड़के, इन जिला वासियों को मिलेगा फायदा..

Green Field Road Bihar

न्यूज डेस्क : बिहार वासियों के लिए खुशखबरी सामने आई है। बता दे की जल्द ही सूबे के अलग-अलग इलाकों को ग्रीनफील्ड सड़क की सौगात मिलने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक, भारतमाला परियोजना के तहत पटना से मुजफ्फरपुर और छपरा के लिए ग्रीनफील्ड सड़क का मामला आगे बढ़ाने की तैयारी है। हालांकि, दोनों सड़कों को मंजूरी मिल चुकी है। इनके एलायनमेंट को लेकर कई तरह के विकल्पों पर एनएचएआई काम कर रहा है। एलायनमेंट तय होने के बाद इन दोनों सड़कों के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट बनाए जाने पर काम आरंभ होगा। जानकारी की आपको बता दें की यह ग्रीनफील्ड सड़कें ऐसे एलायनमेंट पर बनेगी जहां पहले से कोई सड़क नहीं है।

पटना से मुजफ्फरपुर के बीच इन इलाकों में बनेगा ग्रीनफील्ड सड़क: बताते चलें कि पटना से मुजफ्फरपुर के बीच ग्रीन फील्ड सड़क निर्माण के लिए एनएचएआई (NHAI) दो विकल्प पर काम कर रहा है। जिसमें पहला विकल्प के तहत कच्ची दरगाह से बिदुुपुर छह लेन पुल से यह सड़क बनेगा। वही यह भी कहा जा रहा है, की बिदुपुर से ग्रीनफील्ड एलायनमेंट पर सड़क का निर्माण करा लिया जाए। तथा दूसरा प्रस्ताव दीघा-सोनपुर पुल के समानांतर बनने वाले पुल से मुजफ्फरपुर के लिए नए ग्रीन फील्ड के सड़क के निर्माण की योजना है।

पटना से छपरा के बीच भी बनेंगे दो एलायनमेंट: बता दें कि पटना से छपरा के बीच भी भारतमाला परियोजना के तहत सड़क निर्माण कार्य किए जाएंगे, जिसकी मंजूरी मिल मिली मिली हुई है। यह एलायनमेंट का पहला विकल्प शाहपुर से दिघवारा के बीच गंगा नदी पर प्रस्तावित फोर लेन होते हुए है। इसके तहत दिघवारा से छपरा के लिए नयी ग्रीनफील्ड सड़क बन सकेगी। इसके अतिरिक्त दीघा-सोनपुर के नए पुल के बाद से नए एलायनमेंट पर पटना से छपरा के बीच ग्रीनफील्ड सड़क बनाने की योजना है। 

You may have missed

You cannot copy content of this page