जेडीयू नेता से सदन में बोले तेजस्वी , कैसे बन गए मंत्री इसी बात पर मचा हल्ला गुल्ला

Tejaswi Yadav

बिहार विधानसभा के अंदर आज फिर जबरदस्त हंगामा हुआ। राज्य विधानसभा में आजकल चर्चा कम और झगड़ा ज्यादा हो रहा है। सदन में एक बार फिर से नेताओं ने ऐसे भाषा का प्रयोग किया है , जिससे पूरे राज्य को शर्म उठाना पड़ रहा है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी अमर्यादित भाषा के प्रयोग के साथ साथ विधायक आपस मे हाथापाई पर भी उतर आए थे।

क्या है पूरा मामला- विधानसभा में आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव राज्य सरकार के गन्ना मंत्री पर इतने गुस्सा हो गए कि वो भाषा की मर्यादा भूल गए। दरअसल तेजस्वी ने गन्ना मंत्री से सूबे में बंद पड़े गन्ना मील पर सवाल किया था। मंत्री प्रमोद कुमार जब जवाब दे रहे थे तो तेजस्वी ने उन्हें बीच मे रोक कर अपनी नाराजगी जताई। इस दौरान तेजस्वी यादव ने गन्ना मंत्री के ओर इशारा करते हुए कहा कि ”अरे यार, गजब करते हैं. कैसे मंत्री आप लोगों को बना देते हैं, कहां-कहां से आ जाते हैं।”

तेजस्वी यादव द्वारा ऐसे शब्दों के प्रयोग किये जाने के बाद सदन में हंगामा खड़ा हो गया। अपने मंत्री को इस तरह से बोले जाने पर भाजपा और जदयू नेताओं ने जबरदस्त विरोध दर्ज कराया। उपमुख्यमंत्री ने तेजस्वी को आड़‍े हाथ लेते हुए कहा कि ये गलत परंपरा की शुरुआत सदन में की जा रही है और किसी भी मंत्री को इस तरह से नहीं बोला जा सकता।

सदन से जा रहा है गलत संदेश- बिहार विधानसभा में नेताओं के आपसी दुश्मनी की वजह से सदन की मर्यादा रोज तार तार हो रही है और आम जनता में बहुत गलत संदेश जा रहा है। कुछ दिनों पहले भी सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के लोग आपस में भीड़ गए थे और हाथापाई की नौबत तक आ गई थी। सदन में नेताओं को एक दूसरे की मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए और वरिष्ठ नेताओं को अपनी पार्टि के नेताओं को सदन की मर्यादा का ध्यान रखने का निर्देश दिया जाना चाहिए।

You may have missed

You cannot copy content of this page