कोरोना के बेकाबू होने पर बिहार सरकार ने सभी जिलों के SP को किया सतर्क, लगन को लेकर जारी किए सख्त आदेश

Bihar Marriage restriction in Lockdown

डेस्क : इस वक्त बिहार में कोरोना की स्थिति बिगड़ती जा रही है। कोरोना के मामलों को देखते हुए हर जगह सख्त नियमों का पालन किया जा रहा है। कोरोना महामारी जिस तेजी से फैलती है उसके पीछे मुख्य कारण है लोगों द्वारा लगाई गई भीड़। शादी समारोह में सबसे ज्यादा भीड़ लगती है, शादी समारोह को टाला भी नहीं जा सकता है। हालांकि शादी समारोह के लिए सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी की गई है, जिसमें उन्होंने साफ कहा है कि शादी में सिर्फ कुछ ही लोग सम्मिलित हो सकते हैं।

बिहार पुलिस हेडक्वार्टर से मुख्य SOP जारी की गई है। SOP में दिए गए आदेशों को बिहार में मौजूद सभी जिला SP लागू करेंगे। अगर लोगों की भीड़ नहीं लगेगी तो हो सकता है कोरोना की चैन टूट जाए और लोगों को थोड़ी राहत की सांस लेने का मौक़ा मिले। अब नई गाइडलाइन के मुताबिक़ शादी समारोह में 100 लोग सम्मिलित हो सकते हैं। सरकार की तरफ से साफ़ कहा गया है की अब हम राज्य की व्यवस्था को सही करने में लगे हुए हैं और अगर लोगों की भीड़ कहीं भी बढ़ती है तो यह हमारे लिए यह चिंता का विषय है।

सभी जिलों के SP को सख्त निर्देश दिए गए हैं की वह इस बात का पालन करने में ध्यान दें। बिहार में बीते 24 घंटों में 12 हजार से ज्यादा केस आएं हैं। प्रतिदिन आते मामलों को देखते हुए सभी प्रशासनिक स्तर के लोग सतर्क हैं। इस वक्त शादियों का माहौल चल रहा है, और शादियों में भीड़ उमड़ने की संभावना सबसे ज्यादा होती है। जितनी भीड़ बढ़ेगी उतनी परेशानी भी बढ़ सकती है।

You may have missed

You cannot copy content of this page