5 February 2023

ये है बिहार के सौरव सुमन – इसके हर से कांपते हैं बड़े अपराधी, जानें – एक्टर की कहानी..

ये है बिहार के सौरव सुमन - इसके हर से कांपते हैं बड़े अपराधी, जानें - एक्टर की कहानी.. 1

न्यूज डेस्क: देश में कई टीवी सीरियल्स ऐसे हैं जिन्हें लोग देखना काफी पसंद करते हैं। इसी कड़ी में सावधान इंडिया और क्राइम पेट्रोल जैसे सो भी है जिसमें लोगों को सावधान और सचेत रहना सिखाया जाता है। इस धारावाहिक में आपने एक कड़क अंदाज वाले इंस्पेक्टर को जरूर देखा होगा। इस स्पेक्टर का नाम सौरव सुमन है जो कि मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं। जी हां मुजफ्फरपुर से क्राइम पेट्रोल शो तक का सफर काफी दिलचस्प रहा है। तो चलिए आज जानते हैं।

अपराधिक घटनाओं पर आधारित क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया शो देश में काफी चर्चित है। इसे देखना लोग काफी पसंद करते हैं। मीडिया से बात करते हुए सौरव सुमन ने अपने इंस्पेक्टर वाले किरदार के बारे में बताते हुए कहा कि अब क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया में इतना इंस्पेक्टर का रोल कर चुके हैं कि कभी-कभी यह प्रतीत होता है कि मैं असली में इंस्पेक्टर हूं। अब तो उनके दोस्त और आसपास के लोग कहने लगे हैं कि इनकी हरकत सच के पुलिस वाले जैसा हो गया है।

इप्टा से हुई एक्टिंग की शुरुआत

मुजफ्फरपुर को लेकर सौरव सुमन कहते हैं कि मुजफ्फरपुर उनके दिल के किसी कोने में नहीं, बल्कि पूरे दिल में है। उन्हें इस शहर से बेहद लगाव है। सौरव सुमन का घर मुजफ्फरपुर के खादी भंडार के पटेल नगर में है सौरभ ने अपनी शुरुआती पढ़ाई रोहुआ हाई स्कूल से की है। उसके बाद उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई रामदयालु सिंह कॉलेज से पूरी की। सौरव का कहना है कि एक्टिंग के लिए वह मुजफ्फरपुर में ही इप्टा से जुड़े थे।

सौरव बताते हैं कि मुजफ्फरपुर में ही उनका एक्टिंग का जुनून परवान चढ़ा। बाद में उन्होंने मुंबई का रुख किया। लंबे समय तक संघर्ष करने के बाद ऑडिशन के जरिए उनका चयन क्राइम पेट्रोल के लिए हो गया। तब से क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया सैकड़ों शो कर रहे हैं। सौरभ का कहना है कि क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया ने उन्हें नई पहचान दी। अब लोग उन्हें उनके किरदार से पहचानने लगे हैं। मुजफ्फरपुर के लोग भी सौरव सुमन को क्राइम पेट्रोल में देखकर गर्व महसूस करते हैं। उन्हें अपने मुजफ्फरपुर से काफी लगाव है समय मिलते ही वे मुजफ्फरपुर आ जाया करते हैं।