बिहार में बेलगाम कोरोना से हालात बेकाबू , राज्य सरकार ने मांगी सेना से मदद

Covid Situation Bihar

डेस्क : बिहार सहित पूरे देश भर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। बिहार में भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और हालात काबू से बाहर होते जा रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 4,157 नए मामले मिले हैं, तथा 18 लोगो की मृत्यु कोरोना से हुई है। बिहार के अस्पतालों में भी स्थिति खराब है तथा लोगों को बेड नहीं मिल पा रहा है। अब यह बड़ी खबर सामने आ रही है की बिगड़ती हुई स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने सेना से भी मदद मांगी है।

सेना से मांगी मदद- राज्य में कोरोना की वजह से खराब होते हालात को देखते हुए बिहार सरकार ने सेना से मदद मांगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने सेना से 50 डॉक्टर देने की मांग की है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के बयान के मुताबिक उन्होंने सेना से 50 डॉक्टर देने की मांग की है ताकि बिहटा अस्पताल चालू करवाया जा सके।

राज्य में बढ़ रहा है संक्रमण- कोरोना की वजह से बिहार में संक्रमण लगातार बढ़ रहा है।मंगलवार को 4,157 नए मरीजों के मिलने से राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 20,148 हो गई है। बिहार के लिए चिंता का बात यह भी है कि अब राज्य में कोरोना का दैनिक वृद्धि दर पूरे देश मे सबसे अधिक हो गया है। बिहार में कोरोना का दैनिक ग्रोथ सभी राज्यों को पीछे छोड़ते हुए 22.47 प्रतिशत हो गया है। राज्य में सबसे ज्यादा मरीज पटना में मिल रहे हैं। मंगलवार को यहाँ 1200 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। राज्य के तकरीबन एक तिहाई मामलें यहीं से सामने आ रहे हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page