स्वतंत्रता दिवस से पहले बिहार के सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा अलर्ट, जानिए क्यों चलाया जा रहा सघन चेकिंग ..

Bihar Alert

न्यूज डेस्क : बीते दिनों बिहार में दरभंगा जंक्शन पर पार्सल ब्लास्ट के बाद राज्य प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया। बता दें कि रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा लेकर बिहार में राज्य भर के सभी रेलवे स्टेशनों को 15 अगस्त तक हाई अलर्ट पर रखा गया है। ताकि , फिर से कोई दोबारा अनहोनी ना हो सके। जानकारी के मुताबिक रेल एसपी विकास वर्मन ने बताया सूबे के पटना जंक्शन, दानापुर, पाटलिपुत्र, पटना साहिब समेत अन्य स्टेशनों पर जीआरपी को 24 घंटे चौकन्ना रहने का निर्देश दिया गया है।

साथ ही सभी आने-जाने वाली एक्सप्रेस,सुपरफास्ट, पैसेंजर ट्रेनों एवं प्लेटफार्मों, पार्सल घर, सरकुलेटिंग एरिया, टिकट काउंटर, वेटिंग हॉल सहित अन्य संवेदनशील जगहों की जांच व यात्रियों की तलाशी लेने का भी कड़ा निर्देश दिया गया है। बता दे की शनिवार को जीआरपी ने डाग स्क्वॉयड दस्ते के साथ पटना जंक्शन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध रूप से घूम रहे चार युवकों को जीआरपी ने पकड़ कर हिरासत में लिया। बाद में चारों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बता दे यह जांच नियमित रूप से 15 अगस्त तक सभी स्टेशनों पर चलाया जाएगा।

जीआरपी प्रभारी रंजीत कुमार ने बताया: जानकारी देते हुए रेलवे की GRP प्रभारी रंजित कुमार ने बताया ब्लास्ट व सतर्कता के लिहाज से बिहार के सभी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा और चौकसी बढ़ा दी गई है। तथा प्रत्येक नियमित रूप से आने जाने वाली ट्रेनों को सही ढंग से जांच की जा रही है। इस कड़ी में यात्रियों की तलाशी व उनके लगेज की भी जांच की जा रही है। और रेलवे ट्रैक की भी जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही संदिग्ध यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। यदि कोई बिना टिकट या अनाधिकृत रूप से घूमते पाया गया तो उसके खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें   बिहार में बन रहा है 55 फीट ऊंची हनुमान जी की मूर्ति, भूंकप का भी नहीं होगा कोई असर, जानें - खासियत..