29 January 2023

बिहार : अग्निवीर भर्ती के लिए जारी हुआ शेड्यूल, इन 8 जिलों के युवा कर सकते हैं अप्लाई

Indian Army Agniveer Bharti 2022

Bihar Agniveer Recruitment : बिहार में अग्निवीर योजना (Agniveer Yojana) के अंतर्गत भर्ती के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। विपक्ष के विरोध के बावजूद युवा केंद्र सरकार की इस योजना में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। मुजफ्फरपुर सेना भर्ती कार्यालय ने अग्निवीर भर्ती के लिए मुजफ्फरपुर समेत आठ जिलों के अभ्यर्थियों का कार्यक्रम जारी किया है।

17 नवंबर से 26 नवंबर तक मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण के युवाओं के लिए चक्कर मैदान में दौड़ होगी। इस दौरान इन 8 जिलों में लगभग डेढ़ लाख युवकों की भर्ती का कार्यक्रम चलेगा।रजिस्ट्रेशन कराने वाले सभी कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड भेज दिया गए हैं।सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती से जुड़े कार्यक्रम को लेकर पूरी जानकारी साझा कर दी गई है।

उत्तर बिहार के सेना भर्ती निदेशक कर्नल बाबी जसरोटिया ने कहा कि एआरओ मुजफ्फरपुर में शामिल आठ जिले में टेक्निकल, जीडी, ट्रेड्समेन, क्लर्क/ स्टोर कीपर टेक्निकल श्रेणी के लिए अलग-अलग तारीखों में फिजिकल टेस्ट होगा। कैंडिडेट्स अपने दस्तावेज, प्रमाणपत्रों को अधिसूचना में दिए गए शेड्यूल के हिसाब से मैनेज कर के रख ले। जानकारी के लिए बता दें कि मुजफ्फरपुर एआरओ से जुड़े सोल्जर टेक्निकल, नर्सिंग असिस्टेंट सोल्जर, नर्सिंग असिस्टेंट वेटनरी के अभ्यर्थियों की भर्ती रैली कटिहार में होगी।

कैंडिडेट्स के लिए जरूरी होंगे ये सर्टिफिकेट

  • शपथ पत्र- दसवीं का शैक्षणिक प्रमाणपत्र- 12वीं कक्षा के शैक्षणिक प्रमाणपत्र- चरित्र प्रमाणपत्र- निवास प्रमाणपत्र- जाति प्रमाणपत्र- एनससी खेल-कूद प्रमाणपत्र /सैनिक/भूतपुर्व सैनिक का प्रमाणपत्र- आधार कार्ड/मतदाता पहचान पत्र /पैन कार्ड- अविवाहित प्रमाणपत्र