January 24, 2022

समस्तीपुर रेल हादसा: 5 में से 3 मृतकों की हुई पहचान पूरी रिपोर्ट

Samistipur Rail Accident

बेगूसराय समस्तीपुर : समस्तीपुर – सहरसा रेलखंड पर हसनपुर थाने के शकरपुरा गुमती पर गुरुवार को सवारी ट्रेन नंबर 63348 डाउन ट्रेन अपराहन 3:00 बजे के लगभग शकरपुरा रेलवे गुमटी के पास पहुंच गए । उस समय रेलवे गुमती का फाटक खुला हुआ था। उसी समय हसनपुर चीनी मिल जा रहे एक गन्ना लदा हुआ टायर बैलगाड़ी भी पहुंच गई । गुमटी पर गड्ढे रहने के कारण टायर गाड़ी का अगला भाग ऊपर उठ गया और टायर गाड़ी को खींचने वाले दोनो बैल ट्रेन को देखते ही विदक कर भाग गए। गुमती से गुजर रही ट्रेन के दरवाजे पर खड़े और लटके लोग टायर गाड़ी के जुआ से झटके खाने के बाद 7 लोग नीचे गिर गए। जिसमें से घटनास्थल पर 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई ,और 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में एक 12 साल की लड़की भी शामिल है ।घटना के बाद ट्रेन में सवार लोग हल्ला करने लगे । लेकिन ट्रेन रुकने की वजह हसनपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंच गयी।

इसी ट्रेन दुर्घटना में बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर गांव निवासी रामबाबू राय की भी मौत हो गई। वहीं एक बखरी गांव निवासी संतोष कुमार भी गंभीर रूप से हुए हैं घायल

इन पांचो मृतक लोगों में तीन लोगों की पहचान हो चुकी है मरने वालों में हसनपुर चीनी मिल परिसर के प्रवीण कुमार, दूसरा हसनपुर गांव के कंचन कुमार, और तीसरा बेगूसराय जिला के खुदावंदपुर गांव निवासी रामबाबू राय के नाम मृतकों में शामिल है। वहीं दो जख्मी लोगों में बेगूसराय बखरी के एक संतोष कुमार और दूसरा विथान के कटौसी गांव की 12 वर्षीया एक लड़की सोनाली कुमारी का नाम शामिल है। इन दोनो घायलों का इलाज पास के निजी क्लीनिक में चल रहा है। इधर हादसे के बाद शकरपुरा रेलवे गुमती पर तैनात गुमती मेन फरार हो गए। हादसे की जानकारी मिलने के बाद पूरे आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई । घटनास्थल पर हजारों लोगों की भीड़ देखने के लिए जुट गए ।

शाम के 6 बजे तक सभी मृतकों के शव रेलवे गुमटी के पास ही पड़े हुए थे । उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजने की व्यवस्था में रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी जुटे हुए थे । देर शाम समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम अशोक महेश्वरी भी घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंचे थे। समस्तीपुर जिला के एडीएम सह आपदा प्रभारी विनय कुमार राय ने पूछने पर बताया कि सभी मृतकों के परिजनों को आपदा विभाग से चार चार लाख रुपये मुआवजे की राशि उन्हें दी जाएगी।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक