राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव फिर से जा सकते हैं जेल ! सुनवाई पूरी करने में सिर्फ 2 महीने शेष

Lalu Yadav

न्यूज डेस्क : एक बार फिर लालू प्रसाद यादव के परिवार को उनके बिना ही राजनीति संभालनी पड़ सकती है। कुछ दिनों पहले जेल से बेल पर बाहर आये राजद सुप्रीमों लालू यादव को जेल जाने की बात कही जा रही है। आने वाले 2 महीने में इस केस की सुनवाई अदालत द्वारा पूरी की जा सकती है। बता दें की रांची के दुमका कोषागार से हुई फ़र्ज़ी न‍िकासी के केस में इस बीते शनिवार को दोषारोपण पक्ष की तरफ से बहस पूरी हो गई है।

सीबीआइ के विशेष जज एस के शशि (SK Shashi) की पीठ के द्वारा बचाव पक्ष को बहस करने के लिए 2 दिन बाद यानी 9 अगस्‍त का वक्त दिया गया है। बताते चलें की 4 महीना पहले झारखंड हाईकोर्ट की तरफ से CBI कोर्ट को 6 महीने के भीतर में सुनवाई पूरी कर लेने को कहा गया था। जिसमे चार महीने समाप्त हो गये है। अब सिर्फ 2 महीने शेष हैं। अब इतने दिनों में ही सुनबाई पूरी करनी है। ऐसे में देखने वाली यह बात है कि राजद सुप्रीमो की इस केस में 2 महीने में फैसला आ पायेगा की नहीं। कोर्ट के निर्देश के अनुसार ऑनलाइन सुनवाई की प्रक्रिया फिर से शुरू हुई है। मालूम हो कि पशु के चारा चोटाला के केस में डोरंडा कोषागार से फर्जी निकासी 47/96 मामलो में राजद सुप्रीमो के साथ -साथ 110 आरोपियों का ट्राइल फेस चल रहा है। यह घोटाला कुल 139.35 करोड़ ₹ का किया गया था ।

बता दें कि लालू यादव इससे पहले भी इस मामले में सजा काट रहे थे। बीमार होने के कारण मिले जमानत मिल थे। लालू इस घोटाला के दुसरे मामले में रांची के बिरसा मुंडा जेल में कैदियों की तरह सजा काट कर रहे थे। जहां से गंभीर रूप से बीमार होने पर स्वास्थ्य को देखते हुए बेल दिया गया था।

You may have missed

You cannot copy content of this page