Bihar भर में राजद ने किया जोरदार प्रदर्शन किया जातिगत जनगणना कराने की मांग, कहा – हाथी के दांत हैं नीतीश ‘खाने के और, दिखाने के और ‘

RJD

न्यूज डेस्क : बिहार की राजनीति एक बार फिर गरमायी हुई है। राजद कार्यकर्ताओं ने राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया है। वहीं राजधानी पटना में प्रदर्शन कर रहे राजद कार्यकर्ताओं का नेतृत्व राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने किया । इस दौरान उनके साथ हज़ारों की संख्या में पार्टी के सभी छोटे- बड़े कार्यकर्ता मौजूदा सरकार के खिलाफ नारा लगाते हुए नज़र आएं। दरअसल जातीगत जनगणना की मांग के सहित कई अन्य मुद्दे को लेकर राजद यह विरोध प्रदर्शन कर रही है। यह मामला तब उफान मारने लगा, जब केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने सदन में यह कहा कि सरकार इस बार जातिगत जनगणना के तहत सिर्फ एससी-एसटी की संख्या गिनती करवाएगी। मंत्री नित्यनंद के इस बयान से मामला ऐसे भड़का जैसे आग में कर्पूर डाल दी गयी हो। विपक्ष के नेता इसे बड़ा मुद्दा बना कर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं।

कार्यकर्ताओं को मुख्यालय तक पहुंचने से रोका गया तो वहीं राजद विधायक रीत लाल यादव प्रसाशन से भीड़ गए और वहीं पटना इनकम टैक्स चौराहे पर बैठ कर प्रदर्शन करते रहे। वहीं आज प्रदर्शन के दौरान राजद नेता, नीतीश कुमार को ‘हाथी का दांत खाने के और, दिखाने के और’ तो कभी दो मुह वाले साँप कहते दिखें। साथ ही मौजूद सभी महिला कार्यकर्ता भी रौद्र रूप में नज़र आई। महिलाओं का कहना था मार देगें तो मार दें लेकिन हम मांग पूरा करवा के रहेंगे। पिछली घटना को याद दिलाते हुए कहती हुई दिखीं कि विधायकों पर जब सदन में लाठी चलवा सकती हैं यह सरकार तो हम कौन खेत के मूली हैं। यह तानाशाह सरकार है। हम डरेंगे नहीं। बताते चले की पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी ‘हम’ और जदयू दोनों ही पार्टी जातिगत जनगणना की खुल कर मांग कर रही है।

You may have missed

You cannot copy content of this page