8 February 2023

KBC में फिर दिखी बिहार की प्रतिभा – अंजली ने सुनाई Amitabh Bachchan को दर्दभरी कविता..

KBC में फिर दिखी बिहार की प्रतिभा - अंजली ने सुनाई Amitabh Bachchan को दर्दभरी कविता.. 1

डेस्क: बिहार की इस ऐतिहासिक भूमि पर न इतिहास की कोई कमी है और न ही प्रतिभा की। समय-समय पर अलग क्षेत्राें में अपनी प्रतिभा से लाेगों को यहां के लोग झकझोरते रहे हैं। अब इसी क्रम में एक और नाम शामिल हो गया है। बीती रात सहरसा की रहने वाली अंजली कुमारी ने KBC में अमिताभ बच्चन के समक्ष सवालों का धारा प्रवाह उत्तर देकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। ये बात बीते दिन यानी बुधवार की है और अंजली ने अपनी प्रतिभा कौन बनेगा करोड़पति में साबित की है।

सहरसा जिला मुख्यालय गौतमनगर गंगजला निवासी रविंद्र झा फूल के छोटे बेटे माधवानंद की पत्नी अंजली कुमारी KBC में हॉट सीट पर बैठ कर सवालों का बखूबी जवाब दे रही हैं। इतना ही नहीं, अंजली ने शो के दौरान सदी के महानायक को अपनी दर्द भरी एक कविता भी सौंपी। उनकी कविता ‘ये हम किस विकास की डगर जा रहे हैं, ‘दर्द होता जब घर की सारी उम्मीदें टूट जाती हैं, पलभर की मुस्कान के बाद, खुशियां भी रूठ जाती हैं’ को खुद अमिताभ बच्चन ने पढ़ा और उसे अपने सोशल मीडिया पर शेयर करने की बात भी की। सामने आई जानकारी के अनुसार अंजली 50 लाख रुपये जीत भी गई हैं।

कविता की ये है कहानी
अपनी कविता को लेकर अंजली ने अमिताभ बच्चन को बताया कि ‘साल 2017 में हमारा एक घर बना था, बाद में उसका आधा हिस्सा हाइवे में चला गया। उस समय हमारे घर में खाना तो बना होता था, परंतु चिंता के कारण किसी को निवाला अच्छा नहीं लगता था।’ इस कविता की तारीफ अमिताभ बच्चन ने खूब की है।

अभी भी खेल रही हैं अंजली
पूर्णियां जिलावासी मिलानाथ रूपौली निवासी राजीव रंजन झा की बेटी अंजली पूर्णिया विवि से राजनीतिशास्त्र के स्नातकोत्तर विषय की टापर रह चुकी है। KBC में उन्होंने अपना टैलेंट बखूबी दिखाया। अंजली के साथ कार्यक्रम में पति माधवानंद झा, जेठ राघव कुमार झा व श्वसुर रविंद्र झा उर्फ फूल बाबू भी मौजूद थे। टीवी पर अंजली के इस शो को देखने के लिए सहरसा व कोसी के लोग बेहद उत्सुक रहे। बुधवार की रात चार सवालों का जवाब दिया तब तक समय पूरा हो गया।