Ravi Kishan की बेटी ‘अग्निपथ योजना’ के तहत सेना में होना चाहती हैं भर्ती..

ravi kishan bihar actor

डेस्क : देश में इस वक्त “अग्निपथ योजना” को लेकर हंगामा मचा हुआ है। कई लोग इस योजना को लेकर खुशी जाहिर कर रहे हैं तो कई लोग उपद्रवियों की तरह ट्रेन, बस को जलाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। यह हिंसात्मक प्रदर्शन यूपी-बिहार, हरियाणा समेत कई राज्यों में किया जा रहा है। ऐसे में अब भोजपुरी के दिग्गज अभिनेता व बीजेपी सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने इस योजना का समर्थन करते हुए कहा है कि “उनकी बेटी भी इस योजना का लाभ उठाना चाहती है।” उन्होंने कहा कि “उनकी बेटी इशिता “अग्निपथ योजना” के जरिए सेना में भर्ती होना चाहती है। जो भी नौजवान आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में जाना चाहते हैं वो सरकार की इस योजना का फायदा उठा सकते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रवि किशन (Ravi Kishan) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से बेटी की फोटो शेयर कर पोस्ट लिखा है कि “वो अग्निपथ योजना के तहत सेना में जाना चाहती है। बेटी की एनसीसी (NCC) की तस्वीर शेयर करते हुए रवि किशन ने लिखा,- “मेरी बिटिया ईशिता शुक्ला ,आज सुबह बोली पापा मुझे भी अग्निपथ योजना के तरह सेना में जाना है।” मैंने कहा- जरूर जाओ बेटा। रवि किशन की पोस्ट पर लोग जमकर रिएक्ट कर रहे हैं। कोई इसे अच्छी पहल बता रहा है तो कोई कह रहा कि ये सब फेक है। ज्यादातर लोग इस स्कीम के बाद हो रहे प्रदर्शन के खिलाफ नजर आए।

बताते चले की मोदी सरकार ने हाल ही में ऐलान किया किया “अग्निपथ योजना” के तहत 4 साल के लिए जवानों की नियुक्ति होगी। उसके बाद 75 फीसदी सैनिकों को उनकी रुचि के अनुसार, उच्च शिक्षा या किसी राज्य की पुलिस सेवा या अर्द्धसैनिक बलों की बहाली में प्राथमिकता के आधार नियुक्ति दी जाएगी। जबकि, बाकी जवान स्थायी पद पर नियुक्त होंगे। सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक इस योजना का विरोध शुरू हो चुका है। देश में कई जगहों पर धरना-प्रदर्शन के साथ-साथ आगजनी भी शुरू हो चुकी है।

ये भी पढ़ें   बिहार : शौच करने के लिए बैठा था बाबा..बस ऊपर से चला दिया बुलडोजर, फिर आगे जो हुआ आप सोच नहीं सकते..