रेलवे की और से आई बड़ी खुशखबरी, शुरू होंगी 500 यात्री ट्रेन

500

Railways will start 500 passengers train: भारतीय रेलवे अक्सर यात्रियों के सुविधा के लिए काम करती है। ऐसे में रेलवे द्वारा एक और बड़ी खुश जारी की गई है। भीड़ से जूझते हुए सफर कर रहे यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे अब 500 यात्री ट्रेनों को शुरू किए जाएंगे। तो जिन जगहों पर ट्रेन बंद हुई थी वहां भी अब ट्रेन से सफर शुरू किए जाएंगे। रेल मंत्रालय द्वारा जारी इस आदेश के बाद अब भारतीय रेलवे फुल स्ट्रेंथ यानी पूरी क्षमता के साथ काम करना शुरू करेगा।

पटरी पर दौड़ेंगी 100 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें : मिली जानकारी के अनुसार, कोरोनावायरस के कारण बंद हुई ट्रेनों कोन साल बाद फिर से शुरू किया जा रहा है। साथ ही करीब 100 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को भी अगले हफ्ते से पटरी पर लौटाने के आदेश दिए गए हैं। बता दें वैश्विक महामारी कोरोना के आने के पहले देश में करीब 2,800 ट्रेनें चलती थीं। कोरोना के बाद ट्रेनों को शुरू किया गया, लेकिन फुल स्ट्रेंथ पर अब तक रेलों का परिचालन शुरू नहीं हो पाया। अब 500 यात्री ट्रेनों के शुरू होने के साथ ही रेलवे अपनी कुल क्षमता के साथ यात्रियों के लिए तैयार है।

TRAIN ROUTE DIVERT

500 ट्रेनें होंगी शुरू, 150 शहरों के लोगों को फायदा : सामने आई जानकारी के मुताबिक, 500 यात्री ट्रेनों के शुरू करने से सीधा फायदा कम से कम 150 शहरों को होने वाला है। इस समय अलग अलग जगहों पर देश में 1770 मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें चलतीं हैं। पर सबके शुरू होने के बाद, 1,900 से ज्यादा मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें दौड़ेंगी।

ये भी पढ़ें   बिहार में मिलेगी बेरोजगारी से आजादी! … अब 10 नहीं, 20 लाख नौकरियां देगी नीतीश सरकार

आधारभूत ढांचों को रेलवे कर रहा मजबूत : वर्तमान में जब कोरोना संक्रमण का खतरा बेहद कम हो गया है। जिंदगी पटरी पर लौट रही है तो रेलवे भी फिल्म स्पीड में काम करने की पूरी तैयारी में है। इसी कारण पूरी क्षमता के साथ अब ट्रेनों को चलाने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। अब जबकि कोरोना का खतरा काफी हद तक कम हो चुका साथ ही रेलवे अपने आधारभूत ढांचों को मजबूत करने के काम तेज़ी लाई जा रही है।