कोरोना संकट के बीच राज्य में पंचायत चुनाव 2021 की तैयारी शुरू, प्रमंडल वाइज 22 अप्रैल से ट्रेनिंग

Panchayat ELection 2021 BihR

न्यूज डेस्क : बिहार में बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव की तैयारी में जुट गया है। दरअसल केंद्रीय चुनाव आयोग और राज्य निर्वाचन आयोग के बीच कई हफ्तों से इस बात को लेकर खींचतान जारी था कि किस ईवीएम से चुनाव हो।

दोनों आयोग बीच खींचतान के बाद इस गहराते संकट का समाधान कर लिया गया है। आगामी पंचायत चुनाव 2021 उसी ईवीएम से होंगे जिससे लोकसभा व विधानसभा का चुनाव कराया जाता है। भारत चुनाव आयोग के द्वारा ईवीएम देने बाली कम्पनी को पत्र लिखा जा रहा है। इसी बीच आयोग ने निर्वाची अधिकारियों के ट्रेंनिग के कार्यक्रम की घोषणा कर दिया गया है। जो कि 22 अप्रैल से 24 अप्रैल के बीच होगा।

राज्य निर्वाचन आयोग ने जिलाधिकारियों को लिखा पत्र इस सम्बंध में राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव योगेंद्र राम ने जिला अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्वाची व सहायक निर्वाची पदाधिकारी के प्रशिक्षण की जानकारी दी है। यह प्रशिक्षण ऑनलाइन होगा। जो कि तीन घण्टे का प्रशिक्षण सत्र होगा।

प्रमंडल वाइज होगा प्रशिक्षण पहला दिन 22 अप्रैल को पटना , सारण , कोसी प्रमंडल के प्रखण्ड निर्वाची अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 23 अप्रैल को तिरहुत दरभंगा और पूर्णिया प्रमंडल के अधिकारियों का प्रशिक्षण होगा । अंत में 24 अप्रैल को मगध , मुंगेर , भागलपुर प्रमंडल निर्वाची अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा ।

You may have missed

You cannot copy content of this page