Indian Railway: आनंद विहार से सहरसा के बीच 11 अक्टूबर से चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन, बिहार के यात्रियों को मिलेगा लाभ..

Railway

न्यूज डेस्क: आगामी दुर्गा पूजा, दीपावली, छठ पर्व के मद्देनजर बढ़ती भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने यात्रियों के हित में एक बहुत बड़ा फैसला लिया। खासकर, नई दिल्ली से बिहार आने वाले यात्रियों की कुछ ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है, इसी को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का विस्तार करने का निर्णय लिया।

दरअसल, पहले से चलती आ रही आनंद विहार- सहरसा स्पेशल ट्रेन को रेलवे की ओर से द्वि-साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन चलायेगी। रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, गाड़ी संख्या 01661-62 आनंद विहार-सहरसा स्पेशल का परिचालन आनंद विहार से 11 अक्टूबर से और सहरसा से 12 अक्टूबर से परिचालन शुरु होगा। इस ट्रेन का परिचालन अगले माह 19 नवम्बर तक हफ्ते में दो दिन होगा।

बताते चलें कि इस ट्रेन का ठहराव पहले से चल रही गरीब रथ एक्सप्रेस के टाइमिंग पर दी गई है। यह ट्रेन आनंद विहार से प्रत्येक सोमवार व गुरुवार को सुबह 11.10 में खुलकर अगले दिन बेगूसराय होते हुए सहरसा पहुंचेगी। इसी तरह सहरसा से यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को दोपहर 14.30 में खुलकर बेगूसराय होते हुए अगले दिन 13.55 में आनंद विहार पहुंचेगी। इस ट्रेन का परिचालन बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, छपरा के रास्ते होगा। रेल सूत्रों ने बताया कि इस ट्रेन के बारे में नॉर्दन रेलवे द्वारा नॉटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस ट्रेन में शुक्रवार से आरक्षण मिलना भी शुरु हो जाएगा। हालांकि, टाइमिंग को लेकर रेलवे द्वारा अभी सूची जारी नहीं की गई है।

You may have missed

You cannot copy content of this page