जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी की मुलाकात से बढ़ी नीतीश सरकार की टेंशन, जानिए क्या है मामला

Mukesh Sahini Jitan Ram Manjhi

डेस्क : बिहार के पूर्व CM जीतन राम मांझी और बिहार सरकार के मंत्री एवं VIP पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी के बीच हुई मुलाकात से राज्य का सियासी बढ़ गया है। दरअसल, जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को ट्वीट कर CM नीतीश कुमार से पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल 6 महीने बढ़ाने की मांग की थी। मांझी ने देश में आपातकाल के दौरान लोकसभा का कार्यकाल बढ़ाने का हवाला दिया था। जीतन राम मांझी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि “मुकेश सहनी से पंचायत चुनाव के अलावा विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई है।  साथ ही मांझी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल 6 महीने तक बढ़ाने की भी मांग की”

दोनों नेताओं ने दी मुलाकात की जानकारी हम के सुप्रीमो जितन राम मांझी और VIP के मुकेश सहनी, दोनों ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तस्‍वीर साझा करते हुए इस मुलाकात की जानकारी दी। यह मुलाकात इसलिए महत्‍वपूर्ण है कि हाल में ही बिहार सरकार ने अपने मंत्रियों को लॉकडाउन में इधर-उधर भ्रमण करने से बचने की सलाह दी है। दोनों नेताओं ने कहा कि उन्‍होंने पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यकाल को चुनाव होने तक बढ़ाने के अलावा अन्‍य मुद्दों पर चर्चा की। उनकी इस चर्चा में क्‍या हुआ, ये तो यहीं दोनों नेता ही जानें, लेकिन उनके अन्‍य मुद्दों को लेकर बिहार के सियासी गलियारे और ट्विटर पर भी चर्चा छिड़ चुकी है।

मांझी ने नीतीश पर साधा निशाना: मुलाकात के बाद मांझी ने राज्य में कोरोना को लेकर सरकार पर सवाल भी खड़े किए।  उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर सरकार की खिंचाई की।  राज्य के उप स्वास्थ्य केंद्रों की व्यवस्था सुधारने के लिए सरकार से अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि “कोरोना की रोकथाम थाम के लिए लॉकडाउन समाधान नहीं है। सही मायने में स्वास्थ्य संकट से निपटना है तो गांवों के उप स्वास्थ्य केन्द्रों तक को सुव्यवस्थित करना होगा ताकि भविष्य में स्वास्थ्य संकटो से निपटा जा सके।”

You cannot copy content of this page