May 17, 2022

खुशखबरी! Purnea AirPort से जल्द भरेगी उड़ान, उड्डयन निदेशालय को सौंपी गयी हवाई अड्डे के लिए भूमि..

airport bihar purnia

डेस्क : पूर्णिया वासियों के लिए खुशखबरी है। सालों से चल रही पूर्णिया एयर पोर्ट की मांग पूरे होने वाले हैं। पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने बताया है कि भूमि अधिकरण कार्य पूरा कर लिया गया है। अधिकृत भूमि बिहार सरकार के नागरिक उड्डयन निदेशालय को दे दी गयी है।

पूर्णिया के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट राहुल कुमार ने जानकारी दी है। ट्वीट कर बताया राजस्व विभाग की ओर से हमारी सिफारिशों को स्वीकृति दिए जाने के बाद, हवाई अड्डे के लिए जरूरी भूमि नागरिक उड्डयन निदेशालय को सौंप दी है। इसके साथ ही भूमि अधिकरण का कार्य भी सम्पन्न हो गया है।

भूमि अधिग्रहण का काम होते ही एयपोर्ट का रास्ता साफ हुआ : पूर्णिया में हवाई अड्डे टाले जाने की सबसे बड़ी वजह भूमि अधिग्रहण का काम रहा। अब इससे निपटने और राजस्व विभाग द्वारा मंजूरी मिलने के बाद एयरलाइन शुरू करने का रास्ता साफ हो गया है। बतादें कि पूर्णिया में हवाई अड्डे को सेवा में लाने को लेकर मिथिला स्टूडेंट यूनियन (MSU) ने भी अभियान चलाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2016 में किया था एलान : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2016 में पूर्णिया से हवाई सेवा शुरू करने का एलान किया था। इस एयरपोर्ट के लिए 52 एकड़ जमीन की आवश्यकता पड़ी। लेकिन मामला कोर्ट में लंबित होने के चलते जमीन अधिकरण में इतना विलंब हुआ। बतादें कि पूर्णिया एयर पोर्ट के सेवा आने से पूर्वी बिहार और सीमांचल के लाखों लोगों को लाभ होगा।