दरभंगा हवाई अड्डा पर बैन हुआ फोटोग्राफी , निगरानी के लिए दो एयरफोर्स के जवान रहेंगे तैनात

Dharbhanga Airport

डेस्क : भारत में आज भी ऐसे लोगों की संख्या अधिक है जो हवाई यात्रा बहुत कम करते हैं या कहीं जल्दी जाने के लिए आपातकाल में ही हवाई यात्रा करते हैं। ऐसे में वे शौक से फोटो खींच कर ट्रेंड मुताबिक अपने सोशल मीडिया पर साझा करते हैं। इसी कड़ी में बीते मंगलवार को बिहार के दरभंगा हवाई अड्डा के कार्यालय में हवाई अड्डे के निदेशक मनीष कुमार की नेतृत्व में हवाई अड्डा के सुरक्षा को देखते हुए एक बैठक रखी गई थी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस बैठक में हवाई अड्डा के सुरक्षा को लेकर विमर्श किया गया।

सूत्रों की माने तो मीटिंग में लगभग 12-13 लोग मौजद रहे। इस बैठक सुरक्षा से जुड़े सभी बिंदुनओं पर चर्चा की गई। जिसमे गाड़ी पार्किंक सहित सुरक्षा कर्मियों हेतु सायबान बनाने की बात रखी गई। कहा गया कि हवाई अड्डा पर तैनात सुरक्षा कर्मीयों वर्षा हो या कड़ी धूप इस में डट कर वे अपने कर्तव्य को निवाह रहे हैं। इसलिए उन सुरक्षा कर्मियों लिए छायावान बनाया जाना जरूरी है, ताकि उन्हें थोड़ी राहत मिले। वहीं बैठक में उपस्थित स्पाइस जेट के स्टेशन प्रबंधक परमवीर रांघर और इंडिगो की स्टेशन प्रबंधक पायल प्रिया और स्पाइसजेट के सुरक्षा पदाधिकारी पंकज कुमार, हवाई अड्डा प्राधिकरण के गौरव खंडेलवाल, दरभंगा वायुसेना के अधिकारी समेत आईओसीएल के महेश्वर सेठी इस बैठक में शामिल थे।

हवाई अड्डा के पार्किंग में तैनात रहेंगे एयरफोर्स के जवान बतादें की हवाई अड्डा वायुसेना के कैंपस में होने के वजह से परिसर के भीतर फोटो लेने पर प्रतिबंध लगाया गया हैं। हालांकि विमान पर चढ़ने व उतरने के समय यात्री कुछ समय विमान के सामने ठहर कर फोटो लेते हैं। मालूम हो कि इस पर भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से रोक लगाने के लिए हवाई अड्डा के निदेशक कार्यालय में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि वायुसेना के 2 जवानों को वहां तैनात किया जाएगा, जिससे विमान में चढ़ने और उतरने के समय यात्री विमान के पास फ़ोटो न ले सकें।

गाड़ी लाने के लिए लेना होगा आदेश बतातें चले कि दरभंगा हवाई अड्डा परिसर में अब से गाड़ियां लाने हेतु हवाई अड्डे के सुरक्षा अधिकारी और हवाई अड्डा के निदेशक की अनुमति आवश्यक होगी। मीटिंग में इस मुद्दे पर फैसला किया गया कि का बिना अनुमानित के एक भी गाड़ी को हवाई अड्डा परिसर में प्रवेश कर से रोक जाएगा।

You may have missed

You cannot copy content of this page