फ्री में घूम सकेंगे पटना के चिड़ियाघर, नहीं लगेगा ₹1 का भी टिकट, यहां जाने पूरा डिटेल..

Patna Zoo Free Entry

न्यूज डेस्क : अगर आप बिहार में हैं, और बहुत दिनों से चिड़ियाघर ( संजय गांधी जैविक उद्यान) घूमने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खुशियां देने वाली बात साबित हो सकती है। कई बार अक्सर होता है कि आप फैमिली के साथ चिड़ियाखाना घूमने की सोचते हैं लेकिन कम बजट होने के कारण घूम नहीं पाते हैं, लेकिन इसी बीच आप लोगों को जो खबर बताने जा रहा है

जिसे जान आप फ्री में पटना स्थित संजय गांधी जैविक उद्यान में अपने फैमिली के साथ मजा ले सकते हैं। तो चलिए बिना किसी देरी के आपको पूरा प्रोसेस समझाते हैं। दरअसल, इस बात की घोषणा बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने की। उन्होंने ऐलान करते हुए बताया कि शनिवार को वन्‍यप्राणी सप्‍ताह के अवसर पर पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। और बिक्री में चिड़ियाघर का सफर करें। आपको घूमने के लिए एक भी रुपया का टिकट नहीं लेना पड़ेगा मंत्री ने कहा कि यह सुविधा एक सप्ताह के लिए रहेगी और लोगों को मुफ्त में प्रवेश करने की अनुमति होगी।

2 से 8 अक्टूबर के बीच फ्री में घूम सकेंगे: प्राप्त जानकारी के अनुसार, सरकार की ओर से यह निर्णय लिया गया है क्या 2 से 8 अक्‍टूबर तक संजय गांधी जैविक उद्यान में लोगों को प्रवेश शुल्‍क नहीं देना होगा। हालांकि, वाहनों की पार्किंग के लिए शुल्‍क देना होगा। पटना चिड़ियाघर के निदेशक ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्‍सव के अवसर पर बिहार म्‍यूजियम के साथ संजय गांधी जैविक उद्यान की ओर से वन्‍यप्राणी सप्‍ताह का आयोजन किया जा रहा है।

You cannot copy content of this page