January 21, 2022

पटना से गया और बक्सर का सफर कुछ ही घंटों में होगा पूरा, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें जानिए- रूट

न्यूज़ डेस्क: यह नव वर्ष बिहार वासियों को खुशियों से भर देने वाली है। क्योंकि शानदार फोर लेन सड़के जो बनने जा रहा है, इन सड़कों के तैयार हो जाने से राजधानी पटना से दक्षिण और पश्चिम बिहार जाना बेहद आसान हो जाएगा। मालूम हो कि आरा-कोइलवर-पटना राष्ट्रीय राजमार्ग को 4 लेन का निर्माण कार्य किया जाना है। इसके साथ ही पटना-गया-डोभी चार लेन मार्ग बनाये जाने को लेकर भूमि अधिग्रहण में बाधा उत्पन होने से गत पांच सालों से ठप पड़ा था। परंतु अब इस समस्या से निपट लिया गया है। अब उम्मीद की जा रही है कि इन दोनों सड़कों के बनने के बाद पटना से पश्चिम और दक्षिण बिहार जाना पहले से सरल हो जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बक्‍सर-पटना फोर लेन रोड (patna buxar four lane) को बनाया जा रहा है। इसके साथ ही भूमि अधिग्रहण में आने वाली बाधाएं भी दूर हो गयी है। इसके अलावा पटना-गया-डोभी फोरलेन मार्ग का निर्माण कार्य भी जल्‍द ही आरंभ हो जाएगा। दक्षिण और पश्चिम बिहार को जोड़ने वाली इन दो 4-लेन सड़कों का निर्माण कार्य इस वर्ष के आखिरी महीने तक पूरा होने की उम्मीद है। दो 4-लेन सड़कों के बनने से गया और यूपी की ओर जाना अपेक्षाकृत आसान होने की संभावना है। साथ ही कम समय में दूरी तय करना भी संभव होगा।

बता दें कि राज्य में निर्माण होने जा रही दोनो फोरलेन कुल 4300 करोड़ रुपये की लागत बनेगी। करीब 127 किलोमीटर लंबी इस सड़क का निर्माण कार्य इसी साल पूरा होने की उम्मीद है। इस परियोजना पर कुल 1610 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। यह फोर लेन सड़क परियोजना 3 चरणों में पूरी की जाएगी। वहीं पटना से बक्सर तक करीब 1700 करोड़ रुपये की लागत से 125 किमी लंबी फोरलेन सड़क का निर्माण हो रहा है। इसे भी 3 चरणों में पूरा किया जाएगा।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल