Patna की बदलेगी सूरत – यहां होगा एक और शानदार बस स्टैंड का निर्माण, मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं..

best patna bus stand

डेस्क : पटना के बिहटा में एक बस अड्डा बनने जा रहा है। शहर के पुराने बस स्टैंड पर लोगों के बढ़ते हुए लोड के कारण अभी दूसरे बस अड्डे के निर्माण का फैसला लिया गया है। इसके बन जाने से यह शहर का तीसरा बस अड्डा हो जाएगा ।पटना वासियों को बिहार सरकार की तरफ से एक और बस अड्डा बनवाया जा रहा है, जिससे शहर में यातायात होने में आसानी हो जाएगी।

शहर में बढ़ते यातायात को देखते हुए सरकार ने नए बस अड्डे को बनाने का फैसला लिया है। बिहटा स्थित कन्हौली में यह नया और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बस स्टैंड बनाया जाएगा बस अड्डे का निर्माण हो जाने से पटना के अन्य जिलों में यात्रा करना बहुत ही सहज हो जायेगा और यात्रियों को इससे राहत भी मिलेगी। यह बस स्टैंड निर्माण के बाद पटना में लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए तीसरा बस स्टैंड हो जाएगा।

सरकार द्वारा बिहार शहरी अवसंरचना विकास निगम को इस प्रोजेक्ट का रिपोर्ट बनाने के लिए कहा गया है। पटना शहर में नया बस स्टैंड स्थित कन्हौली में बनाया जाएगा और पुराने बस स्टैंड यात्रियों की संख्या को बढ़ा हुआ देखकर सरकार द्वारा यह कदम उठाया गया है। यह प्रक्रिया जुलाई से शुरू हो जाएगी। बस स्टैंड के लिए डीपीआर बनाने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी इसके बाद उसकी जांच भी कराई जाएगी।

एजेंसी बस टर्मिनल और अन्य आवश्यक सुविधाओं के लिए डिज़ाइन तैयार करेगी इसके साथ ही बसों के मार्गों की भी योजना बना रही है, वह जल्द ही अन्य जगहों का निरीक्षण भी करेगी जिससे यह काम जल्द से जल्द शुरू हो सके। पटना के बिहटा में इस बस स्टैंड का निर्माण कराया जाएगा। जिसके लिए 50 एकड़ जमीन की जरूरत पड़ेगी। आधुनिक बस अड्डे में यात्रियों को बस स्टैंड, पार्किंग, अतिथि गृह जैसी सार्वजनिक सुविधाएं भी दी जाएंगी। इस बस स्टैंड से औरंगाबाद, सासाराम, आरा, बक्सर, भभुआ, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण के लिए चलाई जाएंगी।

ये भी पढ़ें   महागठबंधन सरकार का हुआ कैबिनेट विस्तार, 31 मंत्रियों ने ली शपथ-ये रही पूरी लिस्ट