January 24, 2022

बिहार के किशनगंज में 1100 रुपये में मुर्गी का एक अंडा, जानिए खासियत

murgi ka anda 1100 me

डेस्क: आप लोगों एक कहावत तो जरूर सुने होंगे, “आओ बताएं, तुम्हें अंडे का फंडा” ठीक इसी प्रकार से मिलता जुलता अनोखा मामला बिहार के किशनगंज जिले से आया है, जहां आस्था के नाम पर, अंडों की कीमत में भारी इजाफा देखा गया। और अंडा बेचने वाले मालामाल हो गए, जी हां.. मामला किशगनंज शहर के फरिंगगोड़ा में घटित हुआ। जहां लोगों ने मुर्गी का एक अंडा, जिसकी कीमत 11 सौ रुपये तक पहुंच गई। इस अंडे को खरीदने वाला शख्स काफी खुश दिखाई दिया।  वे उस अंडे का प्रसाद मान रहे हैं।

यहां समझिए अंडा का पूरा फंडा समझाते हैं: दरअसल बीते दिन शुक्रवार को जुमा की नमाज अता करने के लिए स्थानीय लोग किशनगंज के फरिंगगोड़ा स्थित मस्जिद में इकट्ठे हुए। ठीक इसी दौरान नमाज पढ़ने आए एक व्यक्ति की नजर मस्जिद आस पास एक अंडे पर पड़ी। उस व्यक्ति ने अंडे को मस्जिद के मौलवी मंजूर अहमद को दिया। मौलवी ने नमाज़ से पहले अंडे की निलामी की। काफी संख्या में ग्राहक अंडा लेने के लिए पहुंच गए, मौलवी ने कहा ” जो सबसे ज्यादा रुपया देगा अंडा उसी को मिलेगा। फिर तो लोग अपने-अपने हिसाब से कीमतें बोलने लगे। निलामी में काफी लोगों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।

₹10 अंडे की नीलामी 11 सौ रुपए तक पहुंच गए: फिर क्या था देखते ही देखते अंडे की कीमत में इजाफा होने लगा, महज 10 रुपये वाले अंडे की कीमत 11 सौ रुपये तक पहुंच गई। लोगों ने 10 रुपये से बोलना प्रारंभ किया। इसके बाद 50, 100, 150 , 200, 250, 300 होते हुए कीमत 500 रुपये तक पहुंच गई। इसके बाद भी लोग नहीं रुके। 100 हजार पार होने पर अशगर अली ने 11 सौ रुपये की बोली लगा दी। सर्वाधिक बोली लगाने के कारण अशगर अली को वह अंडा मिल गया। अंडे को वह प्रसाद के रूप में घर लेकर गया।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक