रक्षाबंधन के दिन बहन बांध रही थी नाग को राखी -तभी नागिन ने भाई को काटा, गयी जान- देखें वीडियो

Snake Bihar Raksha Bandhan

न्यूज डेस्क : रक्षाबंधन के दिन बीते कल की एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई हैं। लोगों के अपने – अपने शौक होते होते हैं। इसी कड़ी में बिहार सारण जिले के एक युवक पिछले कई सालों से सांप को मित्र के तरह पालना ओर सांप के डंसने पर बहुतो लोगों को मौत से बचाने वाले सारण के शीतलपुर के उस युवक की बीते कल सर्प से डंसने पर मृतु हो गई। इस घटना के उपरांत पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। इस घटना की एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो को देखने पर स्पष्ट पता चलता है कि कैसे युवक को नागिन ने डंस लिया। मृतक 24 वर्षीय मनमोहन उर्फ भुअर था।

बहन नाग देवता को बांध रही थी राखी, नागिन ने डंस लिया भाई को मनमोहन गांव में किसानी करता था। माता-पिता के तीन बेटों में वह मंझला बीटा था। वह सांप को पालने का बहुत शौखिन था। कहीं भी सांप निकलने पर वह पकड़ के ले आता था। साथ ही उसके पास नाग-नागि‍न का जोड़ा था। बतादें कि मनमोहन को जब उसकी बहन राखी बांधने आई तो उसने नाग को भी राखी बांधने को कहा था। जब बहन सुलोचना ने सांप को राखी बांध रही थी, उस बीच मनमोहन दोनों नाग-नागिन को पकड़ कर रखा था। जब मनमोहन की बहन नाग को राखी बांध ही रही थी कि नागिन ने भाई को डंस लिया। सर्प डंसने के उपरांत युवक का खराब होने लगा। वहां मौजूद परिजनों ने उसे लेकर सदर अस्पताल ले गए, परंतु रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो चुकी थी। इस घटना से लोग हताश हैं। मृतक के पूरे परिवार का रो- रो कर बुरा हाल है।

खुद मर गया लेकिन सांप को बचा के गया वहां के स्थानीय लोगो का कहना है कि जब डंस लिया उसके बाद मनमोहन की हालत खराब होने लगी तो मनमोहन ने सर्वप्रथम दोनों सांपों को भगा दिया, ताकि लोग उन्हें ना मारे। मालूम हो कि मनमोहन मनमोहन से छोटी तीन बहनें हैं। मृतक मनमोहन के पिता का भी देहांत हो गया था, जिस कारण पुरा घर यही संभालता था। भाई बहन के इस पवित्र पर्व पर बहन बांध रही थी नाग को राखी और नागिन के द्वारा भाई को मौत के द्वार भेज दिया गया। भगवान का इतना निर्दयी होना लोगों को खल रहा है।

You cannot copy content of this page