अब फोन करते ही डाकिया आपके घर तक पहुंचाएंगे गया का मशहूर तिलकुट, जाने कीमत

Gaya Tilkut

बेगूसराय : विभिन्न तरह की सेवा उपलब्ध करा रहा डाक विभाग मकर संक्रांति के मद्देनजर लोगों के घर तक अब तिलकुट भी पहुंचाएगा, वह भी बाजार से सस्ते मूल्य पर। कोई भी व्यक्ति फोन या व्हाट्सएप के माध्यम से ऑर्डर देकर यह तिलकुट मंगवा सकते हैं, इस अभियान की शुरुआत बेगूसराय में 31 दिसम्बर से हो रही है। यह जानकारी देते हुए बेगूसराय प्रमंडल के डाक अधीक्षक अरविन्द कुमार सिंह ने बताया कि भारत सरकार की नीति है कि डाकघर को एक मॉल के रूप में परिवर्तित किया जाए।

जनता को एक ही छत के नीचे डाक विभाग के परंपरागत सेवा के साथ ही अन्य तरह की सभी सुविधा मिले। इसी कड़ी में डाक विभाग कॉमन सर्विस सेन्टर में जनता को मोबाइल रिचार्ज, बिजली बिल भुगतान, डीटीएच रिचार्ज, जीवन वीमा प्रीमियम, पेन कार्ड बनाने,वोटर कार्ड बनाने, आधार कार्ड बनाने की सुविधा प्रदान कर रही है। डाक विभाग के द्वारा गया के तिलकुट के लिए प्रमोद लड्डू भंडार से करार किया गया है। तिलकुट की पहली खेप प्राप्त हो गया है, इसमें आधा किलो के चीनीयुक्त तिलकुट की कीमत 180 रूपया प्रति पैकेट और शक्करयुक्त तिलकुट की कीमत 185 रूपया प्रति पैकेट निर्धारित किया गया है।

देश-विदेश में प्रसिद्ध गया का तिलकुट ना केवल डाकघर के काउंटर पर उपलब्ध होगा, बल्कि डाकिया द्वारा इच्छुक व्यक्ति के घर पर भी बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के पहुंचा दिया जाएगा। इसके लिए कोई भी इच्छुक व्यक्ति मोबाइल फोन या ह्वाट्सएप के माध्यम से ऑर्डर दे सकते हैं। डाक विभाग के इस योजना की शुरुआत बेगूसराय में 31 दिसम्बर से किया जा रहा है।

You cannot copy content of this page