January 26, 2022

अब मुंगेर से बाबाधाम जाना होगा आसान, जमालपुर से जसीडीह के बीच चलेगी सीधी ट्रेन, जानिए रूट…

Deoghar Train

डेस्क: रेल यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। खासकर, मिथिलांचल एवं अंग प्रदेश क्षेत्रों से बाबा नगरी देवघर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए क्योंकि पहले यात्रियों को जमालपुर से कोई सीधी ट्रेन नहीं थी, इसका नतीजा यह था कि बरौनी क्यूल के रास्ते जसीडीह जाना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि अब तीर्थयात्री सीधे जमालपुर से बाबा नगरी जसीडीह जा सकेंगे।

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, इसके परिचालन के लिए मंथन तेज कर दिया गया है। 2022 के शुरुआती माह से मेमू (मेन लाइन मल्टीपल यूनिट) ट्रेन का परिचालन होगा। मेमू ट्रेन का जसीडीह से चलने का समय सुबह छह बजे होगा और यह 9.50 बजे जमालपुर पहुंचेगी। जमालपुर से यह ट्रेन हर दिन दोपहर 3.50 बजे चलेगी और 8.40 बजे जसीडीह पहुंचेगी।

बताते चलें कि आसनसोल रेल मंडल ने झाझा स्टेशन तक टाइम टेबल बनाकर भेज भी दिया है। जमालपुर मालदा रेल मंडल में आता है। ऐसे में मालदा मंडल से भी फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी गई है। नए साल में नई ट्रेन चलने से जिले के अलावा लखीसराय और जमुई के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

बरहाल, हो की जसीडीह से जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने की मांग लंबे समय से थी। इससे पहले भी दो बार सहमति बनी, लेकिन काम आगे नहीं बढ़ पाया। अब एक फिर से जसीडीह-जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने के लिए कवायद रेलवे ने शुरू कर दी है। पूर्व रेलवे के अधिकारी ने बताया कि मेमू ट्रेन के परिचालन पर मंथन चल रहा है। जल्द ही इसको लेकर निर्णय लिया जाएगा।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …